बांग्लादेश: एक-एक करके 'फटते' चले गए मस्जिद में लगे 6 AC, 17 लोगों की मौत

ढाका: बांग्लादेश की एक मस्जिद में भड़की आग से अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है. मृतकों में एक 7 साल का बच्चा भी शामिल है. घटना में 20 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. इनका ढाका के शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जी सेंटर में उपचार जारी है. दरअसल बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र की एक मस्जिद में लगे एयर कंडीशनर में शुक्रवार को ब्लास्ट हो गया. यहां एक के बाद एक 6 एयरकंडीशनर फट गए और पूरी मस्जिद में आग भड़क गई. जब मस्जिद में आग लगी तो यहां लोग नमाज अदा कर रहे थे.

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पाइपलाइन से रिसी गैस में एक हल्के से स्पार्क के बाद आग भड़क गई. इसके बाद मस्जिद के ग्राउंड फ्लोर में लगे सभी AC में ब्लास्ट हो गया और देखते ही देखते मस्जिद के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई.  नारायणगंज के फायर सर्विस के डिप्टी असिस्टेंट डायरेक्टर अब्दुल्लाह अल अरफिन ने जानकारी दी कि मस्जिद के नीचे एक गैस पाइपलाइन जाती है. हमें संदेह है कि पाइप से निकली गैस खिड़कियों के पीछे इकठ्ठा हो गई और जब किसी ने पंखे या एसी को ऑन या ऑफ क्या, तो उसमे धमाका हो गया. 

बता दें कि हाल में मस्जिद प्रबंधन ने गैस कंपनी में पाइपलाइन से गैस लीकेज होने के बारे में शिकायत की थी. बांग्लादेश पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है. साथ ही गैस सप्लाई करने वाली कंपनी ने भी अलग जांच आरंभ कर दी है. 

3 दिन में भी ऑयल टैंकर में लगी आग पर नहीं पाया जा सका काबू, हालात हो सकते है बेकाबू

मस्जिद में नमाज अदा करते समय अचानक हुआ ब्लास्ट, 11 लोगों की हुई मौत

कम खर्च में मानसून का उठाएं लुत्फ़, बेहद खूबसूरत हैं ये जगहें

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -