सुगनी देवी जमीन मामला घोटाले में 17 विधायकों पर आरोप तय
सुगनी देवी जमीन मामला घोटाले में 17 विधायकों पर आरोप तय
Share:

इंदौर। सुगनी देवी जमीन घोटाले में कई विधायकों के नाम सामने आए है। इसके बाद अब विधायक रमेश मेंदोला, विजय कोठारी समेत कई के खिलाफ ट्रायल चलाया जाएगा। विशेष कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में आऱोप तय कर दिए है। आज इन सभी 17 विधायकों को कोर्ट में पेश किया गया।

इनकी मौजूदगी में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। बता दें कि कोर्ट को आज ही तय करना था कि मेंदोला दोषी है या नहीं। मेंदोला की ओर से मंगलवार को विशेष न्यायालय में आरोप पर बहस सुनने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था।

सुगनीदेवी कॉलेज की जमीन को लेकर लोकायुक्त ने मेंदोला सहित 18 आरोपियों के खिलाफ विशेष न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया है। एक आरोपी की ट्रायल के दौरान मौत भी हो चुकी है। ढाई साल पहले लोकायुक्त ने इस मामले ने चालान भी पेश किया था।

29 अप्रैल मेंदोला ने आवेदन दाखिल कर कहा था कि उनकी अन्य आरोपियों से अलग विचारण किया जाना चाहिए। विशेष न्यायधीश बी के पलोदा ने कहा कि वो पहले भी ऐसे आवेदन दे चुके है, ऐसे में अब इसका कोई मतलब नहीं है। मंगलवार को मेंदोला की ओर से एडवोकेट वीके जैन ने बहस की।

उन्होंने कहा कि उनके पक्षकार के खिलाफ कोई चार्ज ही नहीं बनता। उन्हें डिस्चार्ज किया जाना चाहिए। जिस वक्त का जमीन घोटाला होना बताया जा रहा है उस वक्त वे पद पर थे ही नहीं। कल मेंदोला दोपहर 12 बजे के पहले ही कोर्ट पहुंच चुके थे। वे करीब ढाई घंटे तक विशेष न्यायालय के बाहर खड़े कोर्ट के आदेश का इंतजार करते रहे।

विवाद परदेशीपुरा स्थित सुगनीदेवी कॉलेज की तीन एकड़ जमीन का है। इस मामले में रमेश मेंदोला, मनीष संघवी, नगीन कोठारी, विजय कोठारी, नगर निगम के जगदीश डंगावकर, एनके सुराना, नित्यानंद जोशी, एसके बायस, विमलकुमार जैन, अशोक बैजल, सुरेश कुमार जैन, राकेश शर्मा, हंसाबेन पारीक, अशोककुमार पारीक, मोहनलाल पारीक, सोहनलाल पारीक, सीमा बड़जात्या आरोपी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -