म्यांमार भूस्खलन में 17 लोगों की मौत

म्यांमार: यहाँ एक जगह चट्टान खिसकने से लगभग 17 लोगों की मौत हो गई. यह घटना एक खदान की है. जहां बेशकीमती पत्थर हरिताश्म की खुदाई के दौरान यह घटना हुई. दुनिया में सबसे ज्यादा म्यांमार में इस पत्थर का खनन होता है और पड़ोसी देश चीन से इसकी सबसे ज्यादा मांग आती है.

यहाँ के स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी निलर म्यिंट ने बताया, ‘‘हरिताश्म निकाले जाने के दौरान चट्टान गिर गयी. ’’ उन्होंने बताया कि अब तक 17 शव मिले हैं और सात घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. राहत और बचाव अभियान में जुटे एक अन्य ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की.  म्यांमार के उत्तरी क्षेत्र में बेशकीमती पत्थर की एक खदान में चट्टान खिसकने से यह घटना हुई.

बता दें कि यह घटना कचीन प्रांत स्थित हपकांत टाउनशिप के वाक खार गांव के निकट खदान परिसर कि बताई जाती है. इस उद्योग का सही से नियमन नहीं होने के कारण इसे निकालने में बड़ा जोखिम रहता है. एक अन्य घटना में थाईलैंड में एक एक बस में आग लगने से उसमें सवार म्यांमार के 20 प्रवासी कामगारों की शुक्रवार को मौत हो गई.  यह स्पष्ट नहीं है कि बस में आग कैसे लगी. टेलीविजन फुटेज में आग में जली एक बस और उसके भीतर फंसे लोग दिखाई दिए है.

एक निर्भीक फ़्रांसिसी सेनानायक, नेपोलियन बोनापार्ट

अमेरिका में आया तेज भूकंप

अब अमेरिका स्थित सहारा का होटल बिका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -