17 अप्रैल: सुबह की खास ख़बर

Apr 17 2018 09:17 AM


देश और दुनिया की हर बड़ी ख़बर 

नहीं किया भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग- कांग्रेस
मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में सभी आरोपियों के बरी हो जाने के बाद बीजेपी कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए हिंदुओं को बदनाम करने का आरोप भी लगाया है. हालांकि, कांग्रेस के ज्यादातर पार्टी नेता इस मसले पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन पीएल पुनिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी या राहुल गांधी ने कभी भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने कहा कि 'भगवा आतंकवाद' कुछ नहीं होता है. कांग्रेस का पुरजोर विश्वास है कि आतंकवाद को किसी धर्म या समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता. उन्होंने साफ किया कि राहुल गांधी या पार्टी ने कभी 'भगवा आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

मक्का मस्जिद ब्लास्ट पर फैसले के बाद जज का इस्तीफा
 हैदराबाद में हुए मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले पर 11 साल बाद फैसला सुनाने के तुरंत बाद एनआईए जज रविंद्र रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह इस्तीफा देने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं. रेड्डी के इस्तीफे के कारणों का पता नहीं चल सका है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने इस्तीफे में निजी कारणों का हवाला दिया है और इसके बाद वह लंबी छुट्टी पर भी चले गए हैं. उनके इस्तीफे के बारे में तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. पता चला है कि जज रविंद्र रेड्डी दो महीनों में रिटायर होने वाले थे. वह तेलंगाना जूनियर जज एसोसिएशन के अध्यक्ष थे. रिपोर्ट के मुताबिक दो साल पहले उन्हें नियुक्ति के मामले में राजभवन के सामने धरना देने के लिए सस्पेंड भी किया गया था. जानकारी के मुताबिक उन्होंने चीफ जस्टिस से प्रार्थना की है कि उनका इस्तीफा स्वीकार होने तक उन्हें छुट्टी दी जाए.

उन्नाव गैंगरेप: बीजेपी विधायक के खिलाफ चौथा केस दर्ज 
उन्नाव गैंगरेप मामले में बीजेपी विधायक का संकट बढ़ता ही जा रह है. पीड़िता के पिता की मौत मामले में सीबीआई ने चौथी एफआईआर दर्ज की है. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने पीड़िता के अपहरण और गैंगरेप मामले में एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई इस मामले की भी जांच करेगी. दरअसल हाईकोर्ट ने सीबीआई को पहले के मामले की भी जांच के निर्देश दिए थे. यह मामला 20 जून 2017 को पीड़िता की मां ने दर्ज करवाया था.

स्वीडन हुआ मोदीमय 
एलिजाबेथ की कुर्सी संभाल सकते है मोदी 
लड़की से छेड़खानी के मामले में अहमदाबाद में हिंसा जारी 
नहीं किया भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग- कांग्रेस
IPL2018 : KKR ने दिल्ली को रौंदा 
CWG: वतन वापसी पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत 

 

लाश को दफ़नाने या जलाने के फैसले में लगे चार साल

पीएम मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं- रमन सिंह

टूटी पटरी पर दौड़ी सप्तक्रांति, बड़ा हादसा टला

 

?