सुमित्रा ताई बोलीं- 'मुझे पद्म भूषण क्यों मिला ये आश्चर्य की बात है, मैंने ऐसा कुछ नहीं किया'
सुमित्रा ताई बोलीं- 'मुझे पद्म भूषण क्यों मिला ये आश्चर्य की बात है, मैंने ऐसा कुछ नहीं किया'
Share:

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर का लगातार 30 सालों तक प्रतिनिधित्व कर चुकीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को देश का सबसे प्रतिष्ठित पद्म भूषण सम्मान दिया जाने वाला है। वह 77 साल की हैं और अब सुमित्रा ताई ने इस सम्मान का असल हकदार इंदौर की जनता को बताया है। हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'इंदौर की जनता के प्यार ने ही उन्हें लगातार 30 साल तक सिर माथे पर बिठाए रखा और उसी का परिणाम है कि आज इतना बडा़ सम्मान मुझे सामाजिक कार्य के क्षेत्र में मिला है। मैंने जो भी काम किया उसे इंदौर की जनता ने हमेशा सराहा, कभी निंदा नहीं की। मुझे पद्म भूषण क्यों मिला ये बहुत आश्चर्य की बात है। मैने ऐसा तो बहुत कुछ नहीं किया। हां प्रामाणिकता से जरूर काम करती रही और इंदौर की जनता ने लगातार 8 बार सांसद का चुनाव जितवा दिया और प्रधानमंत्री ने स्पीकर बनने का मौका दिया।'

एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने इंदौर के लोगों को एक संदेश भी दिया। उन्होंने कहा, 'जीवन में जो भी मौके मिले,कुछ करने का,उस समय जितना बने उतना अच्छा काम कर दें। हो सकता है उसका परिणाम आपको बाद में मिले। सालों साल से जो मैंने पार्टी के लिए काम किया था उसे पार्टी ने भी रिकॉगनाइज किया और कई महात्वपूर्ण पद दिए, लेकिन अब सरकार ने जो पुरस्कार दिया है ये बड़ी बात है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि सुमित्रा महाजन मीरा कुमार के बाद लोकसभा स्पीकर का पद संभालने वाली दूसरी महिला रही हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि ताई के नाम से मशहूर सुमित्रा महाजन के राजनीतिक जीवन की शुरूआत साल 1980 के दशक में हुई थी। उस दौरान वह इंदौर की उपमहापौर चुनी गईं थी। वैसे वह देश की एकमात्र महिला सांसद हैं, जो एक ही लोकसभा क्षेत्र से, एक ही पार्टी से लगातार 8 लोकसभा चुनाव जीतीं हैं।

तो इस वजह से मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस

राजनाथ सिंह ने लांच किया फिल्म फ़ौजी कालिंग का ट्रेलर

FIR से परेशान तांडव की टीम, पहुंची सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -