पुलिस को दी जाएगी 1682 नई गाड़ियां, खटारा वाहनों से मिलेगा छुटकारा
पुलिस को दी जाएगी 1682 नई गाड़ियां, खटारा वाहनों से मिलेगा छुटकारा
Share:

जयपुर: सालों से खटारा वाहनों को ढोह रही पुलिस के बेड़े में अब नए वाहन शामिल होने लगे हैं. वहीं, राज्य सरकार ने नए वाहनों के लिए दिसंबर में 70 करोड़ रुपए का बजट पुलिस विभाग को दे चुकी हैं, जिससे प्रदेशभर में पुलिस की नई यूनिट, नए सर्किल और थानों के लिए 1682 वाहन खरीदे जा रहे हैं. इसमें लो, मिडियम, हैवी क्वालिटी के व्हीकल और बाइक खरीदी जा रही हैं.

पुलिस अफसरों को स्कॉर्पियो व टीयूवी-300 दी जाएंगी. वहीं, पुलिस थानों को बोलेरो गाड़ी मिलेगी. इसी के साथ नई खरीद में सबसे अधिक वाहन जयपुर व जोधपुर कमिश्नरेट को मिलेंगे, क्योंकि यहां पुलिस थाने व कार्यालय अधिक मौजूद हैं. मार्च में जयपुर कमिश्नरेट के थानों को नई गाड़ियां मिल सकती हैं. प्रदेशभर में पुलिस थानों के लिए 980 दुपहिया वाहन, 579 लो-मोटर व्हीकल, 83 मीडियम मोटर व्हीकल, 37 हैवी मोटर व्हीकल और 3 अन्य वाहन खरीदने की संभावना हैं. इसके अतिरिक्त सिग्मा बाइक, 2 टाटा विंगर एंबूलेंस, एक टाटा वाटर टेंकर, ट्रक और मिनी ट्रक भी खरीदे जा रहे है. यह हर परिस्थिति से निपटने के लिए उपयोगी होंगे. 

सभी वाहनों की लिस्ट बनाकर उनकी जगह पर नए वाहन देना प्रारम्भ कर दिया गया है. वहीं, खटारा वाहनों को उपयोग में नहीं लिया जाएगा. परन्तु, पुराने वाहन उपयोग योग्य होंगे तो उन्हें दूर-दराज या लंबे क्षेत्र वाले थानों, कार्यालयों में नहीं लगाया जाएगा. यह कुछ अफसरों को गाड़ियां मिल चुकी हैं. पुलिस अफसर कहना  हैं कि पुराने वाहनों में फ्यूल अधिक लगता था. इसी के साथ यह हर दो-तीन दिन में खराब हो जाते थे. घटना स्थल पर पहुंचने में भी समय लगता था. तय स्पीड से अधिक चलाने पर एक्सीडेंट का डर बना रहता था. इनका इंश्योरेंस तक नहीं था. इस नए फैसले से अब नए वाहन मिलने से पुलिस की स्पीड भी बढ़ेगी.

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

देश की सबसे सस्ती कार जिसमें मौजूद हैं BS6 इंजन, जानिए कुछ खास बातें

स्कूल प्रवक्ता के लिए की जा रही हिंदी विषय की छंटनी परीक्षा हुई रद्द, 35 सवाल दोहराये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -