यूपी में कोरोना का कहर, एक दिन में सामने आए 1 हजार से अधिक मामले
यूपी में कोरोना का कहर, एक दिन में सामने आए 1 हजार से अधिक मामले
Share:

लखनऊ: दुनिया भर में कोरोना के मामलो में आये दिन बढ़ोतरी हो रही है. प्रत्येक राज्य से रोज़ नए मामले सामने आ रहे है. तथा इससे मृत्यु की दर में भी बढ़ोतरी आ रही है. वही बात यदि उत्तर प्रदेश की हो, तो उत्तर प्रदेश में  मंगलवार को 1,656 नए कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं जबकि ठीक होने वालो की संख्या 778 हैं. वही मरने वालो की संख्या 28 है. अब प्रदेश में COVID-19 के सक्रीय पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 13760 हैं. वही अब तक इनमे 24981 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. कुल मरने वालो का आंकड़ा 983 हो चुका है.  

बता दे, की सक्रीय मरीजों के मामले प्रदेश में लखनऊ नंबर एक पर हैं. वहां 1591 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं. अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया, कि प्रदेश में अब तक 11.57 लाख से ज्यादा नमूनों का टेस्ट किया जा चुका है. अब यूपी प्रदेश में टेस्ट के मामले में नंबर टू पर है. उन्होंने आगे बताया, कि पांच-पांच नमूनों के 2447 पूल बनाए गए. 10- 10 नमूनों के 382 पूल बनाए गए हैं. 10-10 के 71 और पांच-पांच के 366 पूल सकारात्मक पाए गए हैं. तथा लखनऊ में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलो में इजाफा हो रहा है. 

वही प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सक्रीय मरीज राजधानी लखनऊ में हैं. मंगलवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 1591 सक्रीय मरीज लखनऊ में हैं. नंबर दो पर गाजियाबाद है. जहां 1295 सक्रिय मरीज हैं. नंबर तीन पर 851 मरीज के साथ नोएडा है. जबकि कानपुर नगर में 687, झांसी में 496, मेरठ में 474, वराणसी में 451 एक्टिव मरीज हैं. तथा इन पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है. 

राजस्थान : भाजपा को लगा तगड़ा झटका, सचिन पायलट ने किया ना उम्मीद

भारत की सबसे बड़ी कंपनी की आज 43वीं AGM, कई बड़े ऐलान कर सकते हैं अंबानी

अमेरिका की कोरोना वैक्सीन ने 45 लोग किए ठीक, नहीं मिला कोई बुरा साइड इफेक्‍ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -