लद्दाख में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस
लद्दाख में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस
Share:

लद्दाख में कोरोना वायरस के 165 नए केस आने से संक्रमितों का आंकड़ा 18,662 हो गयी है। संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद, अब तक कुल 189 लोग दम तोड़ चुके है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि ठीक होने के उपरांत 105 और लोगों को हॉस्पिटलों से छुट्टी दे दी गयी। वहीं केंद्र शासित प्रदेश में अब तक 16,859 लोग संक्रमण को मात दे दिया हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि संक्रमण से करगिल में एक व्यक्ति की जान जा चुकी है। इस नए आंकड़े के साथ ही लेह में अब तक 136 और करगिल में 53 लोगों की जान जा चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि लेह से 94 और करगिल से 11 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गयी। लद्दाख में फिलहाल 1614 अंडरट्रीमेंट मरीज हैं। जिनमे से लेह जिले में 1395 और करगिल जिले में 219 संक्रमितों का उपचार चल रहा है।

उप-राज्यपाल एक ने की समीक्षा बैठक: मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के केसों पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए उप-राज्यपाल आरके माथुर ने प्रशासन से बोला कि निगरानी और कड़ी कर दे और नियम ना मानने वासे लोगों को दंड दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन ये सुनिश्चित करे कि ग्रामीण इलाकों में लोग कोरोना के नियमों का पालन करें और एक जगह पर एकत्रित न हों। वहीं कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति पर उप-राज्यपाल एक ने सोमवार को समीक्षा बैठक की जा चुकी है। बैठक में निर्देश दिया गया कि पुलिस विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी गश्ती बढ़ाए। कोविड संबंधी नियमों का पालन करने पर ही इस वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या फिर ढाई लाख के ऊपर: हम दें कि वहीं देश भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,27,510 नए केस सामने आए हैं जबकि इस बीच 2,795 मरीजों की जान गई है। वहीं, बीते 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा फिर ढाई लाख के ऊपर रहा। वहीं भारत में अब तक कोविड संक्रमण  की जांच के लिए कुल 34,67,92,257 सैंपल की टेस्टिंग हो चुकी है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक, सोमवार को देश भर में 19,25,374 सैंपल की जांच की गई।

पंजाब कांग्रेस में दो फाड़, दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मिले सिद्धू

जया बच्चन के कारण हुआ था रानी-अभिषेक का ब्रेकअप, इस वजह से अभिनेत्री ने किया था इंकार

झारखंड सरकार के पास कोरोना वैक्सीन खरीदने को पैसे नहीं, CM सोरेन बोले- मुफ्त में टीके दे केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -