पाक में कोरोना की चपेट में आए 100 से अधिक डॉक्टर

इस्लामबाद: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 200000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं पाकिस्‍तान में कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टर बेहद खराब स्थितियों में काम कर रहे हैं. डॉक्‍टरों को पीपीई किट तक उपलब्‍ध नहीं हो रहा है जिसे लेकर आए दिन वे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, अब तक 160 पाकिस्‍तानी डॉक्‍टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. यही नहीं तीन डॉक्‍टरों की संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. पाकिस्‍तान मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक, अब तक कुल 250 मेडिकल स्‍टाफ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें 160 डॉक्‍टर भी शामिल हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान में डॉक्‍टरों की बदहाली का आलम यह है कि उन्‍हें पीपीई किट के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब हेल्‍थ डिपार्टमेंट के बाहर डॉक्‍टरों और नर्सों का धरना प्रदर्शन लगातार नौवें दिन भी जारी है. इन सभी की मांग है कि उन्‍हें वायरस से बचाव के लिए पीपीई किट मुहैया कराई जाए. उधर, कोरोना महामारी से जूझ रहे पाकिस्तान की इमरान सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिन बढ़ाकर नौ मई तक के लिए कर दिया है. सरकार ने यह कदम डॉक्टरों की उस चेतावनी के बाद उठाया कि पाबंदियों में ढील देने से कोरोना के मामलों में तेज बढ़ोतरी हो सकती है.

रूस के हाल हुए बेहाल, बढ़ता ही जा रहा संक्रमितों का आंकड़ा

ईरान में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटों में 76 मौतें

चीन समेत इस शहर में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ रहे नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -