पाकिस्तानी आर्मी कैम्प्स के पास स्थित हैं 16 आतंकी ठिकाने, दुनिया के सामने पाक को बेनकाब करेगा भारत

नई दिल्ली :बालाकोट पर एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को नष्ट करने के बाद भी भारत चुप बैठने वाला नहीं है. भारत अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में एक्टिव 16 आतंकी अड्डों की जानकारी देगा. पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सशस्त्र बलों ने कहा है कि आगे भी पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी. 

डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

इसके बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठानों के समीप स्थित आतंकी अड्डों के बारे में जानकारी एकत्रित की है. सूत्रों के अनुसार, अब भारत इन जानकारियों को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर साझा करने की तैयारी में लगा हुआ है ताकि विश्व को यह पता चले कि किस तरह से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद भारत समेत पूरे विश्व के लिए खतरा है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान और पीओके में 16 अन्य आतंकी अड्डों का खुलासा किया है. इन अड्डों में आतंकियों को स्नाइपिंग, वॉटर कॉम्बैक्ट, विस्फोटक डिवाइस बनाने, ड्रोन के उपयोग आदि के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है.

सप्ताह के दूसरे दिन शुरुआती कारोबार में नजर आई 59.95 अंकों की गिरावट

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 'सभी आतंकी ढांचे पाकिस्तानी सेना की चौकियों के पास ही हैं.' रिपोर्ट में अहम् बात यह है कि इन अड्डों में आतंकियों को सेना की तरह वॉटर कॉम्बैक्ट (जल युद्ध) की ट्रेनिंग दी जा रही है. इस कारण भारत पर समुद्री रास्ते से आतंकी हमला होने का खतरा बढ़ गया है. नेवी चीफ एडमिरल सुनील लाम्बा ने मंगलवार को इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'हमारे पास ऐसी रिपोर्ट भी है कि आतंकियों को समुद्री रास्ते और अन्य कई तरीकों से आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है.' 

खबरें और भी:-

फिर ग्राहकों को खुश कर गई Airtel, एक साथ पेश किए 3 इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में बढ़त के साथ खुले बाजार, जानिए पूरा हाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -