2 घंटे में जुकरबर्ग को 1150 अरब का नुकसान

Jul 26 2018 12:07 PM
2 घंटे में जुकरबर्ग को 1150 अरब का नुकसान

नई दिल्ली : हाल ही में दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख़्स बने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को एक बड़ा झटका लगा है. जिसके चलते वे रईसी के मामले में एक बार फिर नीचे खिसक सकते है. बता दे कि मात्र 1 दिन में जुकरबर्ग को 1150 अरब रुपए क नुकसान झेलना पड़ा है. यह नुकसना मार्क को दूसरी तिमाही में हुआ है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक़, बुधवार को कंपनी की बिक्री और वृद्धि में कमी पाई गई है. 

अब इन कारणों से facebook पर होगी बड़ी कार्यवाही

बिक्री और ग्रोथ में कमी के चलते उनकी संपत्ति में 16.8 अरब डॉलर (तकरीबन 1150 अरब रुपए) की कमी देखने को मिली है. इतना ही नहीं मार्क और कंपनी के लिए यह परेशानी आने वाले दिनों में भी बनी रह सकती है. कंपनी के वित्त अधिकारी डेविड वेहनर के मुताबिक, आगामी दिनों में कंपनी की ग्रोथ होना मुश्किल लग रहा है. 

दिग्गजों को पछाड़ जुकरबर्ग बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख़्स

मार्क की कंपनी के करीब 24 फीसदी शेयर कम हुए है. जिसके चलते उन्हें 1150 अरब रूपए का भारी-भरकम नुकसान झेलना पड़ा है. वे अभी दुनिया एके तीसरे सबसे रईस शख़्स है. वहीं अगर कंपनी ने कुछ दिनों तक ग्रोथ न पकड़ी तो जुकरबर्ग इस सूची में छठे नंबर पर ख़िसक सकते है. उन्होंने बीते दिनों वॉरेन बफेट को पछाड़ कर तीसरा स्थान प्राप्त किया था.  

ख़बरें और भी...

बाज़ार में सेंसेक्स पहली बार उच्चतम शिखर पर

facebook और whatsapp की तरह Instagram भी शुरू कर रहा है यह खास सेवा

?