लंदन: लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनों में 16 लोग गिरफ्तार, झड़प में 9 पुलिसकर्मी घायल

लंदन: लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनों में 16 लोग गिरफ्तार, झड़प में 9 पुलिसकर्मी घायल

लंदन: लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में लॉकडाउन के विरोध प्रदर्शन में हिंसा भड़कने के बाद लगभग 16 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है, वहीं नौ पुलिस अधिकारियों के जख्मी होने की खबर मिली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए हजारों लोग शनिवार को ट्राफलगर स्क्वायर में जमा हुए और 'हम सहमत नहीं हैं' जैसे कई तरह के संकेत वाले, झंडे और तख्तियां दिखाई।

प्रदर्शन में मौजूद लोगों ने न ही मास्क लगाया हुआ था, न ही वे सोशल डिस्टन्सिंग जैसे सुरक्षा उपायों का पालन कर रहे थे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने जहां सरकार पर कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश में व्यापक प्रतिबंधों के माध्यम से लोगों पर 'अत्याचार' करने का आरोप लगाया है, वहीं कुछ ने संभावित कोविड-19 वैक्सीन की तुलना 'साइनाइड' से की।

कुछ लोगों ने नाजी प्रचारक जोसेफ गोएबल्स के एक उद्धरण के साथ पोस्टर दिखाई, जिस पर लिखा था कि, "अगर आप एक झूठ को बड़े पैमाने पर बताते हैं और उसे दोहराते रहते हैं, तो अंतत: लोग उस पर यकीन करने लगते हैं।" हालांकि पुलिस अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों की हाथापाई के बाद विरोध-प्रदर्शन हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बोतलें फेंकी और 'अपना पक्ष लो' का नारा लगाने लगे, वहीं अधिकारियों ने उन्हें नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज का उपयोग किया।

अचानक लगी आग और पलट गई बस, 13 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

ब्राजील के वर्ल्ड कप क्वालीफायर की रेस से बाहर हुए जीसस

हर साल नदियों को प्रदूषण से बचाने के लिए, किए जाते है कई काम