नई आफत: काबुल से भारत लाए गए 16 लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, किए गए क्वारंटाइन
नई आफत: काबुल से भारत लाए गए 16 लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, किए गए क्वारंटाइन
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से रेस्क्यू कर लोगों को भारत वापस लाने का अभियान जारी है. इसी बीच मंगलवार को अफगानिस्तान से दिल्ली वापस लाए गए कुल 78 यात्रियों में से 16 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार, काबुल से गुरुग्रंथ साहिब लेकर लौटे तीन ग्रंथी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट आने के बाद सभी 78 लोगों को अब क्वारनटीन कर दिया गया है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अन्य नेता, अधिकारी भी इन संक्रमितों के संपर्क में आए थे. बता दें कि भारतीय वायुसेना लगातार अफगानिस्तान के काबुल से लोगों को स्वदेश ला रही है. इनमें भारतीय नागरिकों के साथ ही अफगानी नागरिक भी शामिल हैं. इसी क्रम में बीते दिन 78 लोगों को लाया गया था, जिनके साथ गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियों को काबुल से भारत लाया गया. 

भारत अभी तक 500 से ज्यादा लोगों को अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल चुका है. वहीं एम्बेसी में काम करने वाले स्टाफ को पहले ही काबुल से वापस लाया जा चुका है. भारत प्रति दिन दो विमानों में लोगों को लाने में जुटा हुआ है. हालांकि, अफगानिस्तान से वापस लाए जा रहे लोगों के साथ एहतियात भी बरता जा रहा है. कोरोना वायरस के संकट के मद्देनज़र लोगों को क्वारनटीन किया जा रहा है, उनका टेस्ट भी किया जा रहा है. 

राजनाथ सिंह ने इंडियन आर्मी को सौंपा 'मल्टी-मोड हैंड ग्रेनेड', जानिए इसकी खासियत

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -