ISIS में शामिल हुए 16 भारतीय युवा
ISIS में शामिल हुए 16 भारतीय युवा
Share:

नई दिल्ली : कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के दल में कुछ भारतीयों के शामिल होने की जानकारी मिली है। जिसमें यह कहा गया है कि लगभग 16 प्रवासी भारतीय इस आतंकी संगठन में शरीक हो चुके हैं। यह बात सामने आई है कि ओमान, जाॅर्डन, कुवैत, यूएई, कतर और सऊदी अरब जैसे देशों के लोग इस आतंकी संगठन में सम्मिलित हुए हैं। यह बात सामने आई है कि इन देशों में काम कर रहे थे। ये नौकरी की तलाश में थे। इनमें से अधिकतर युवा पुरूष और महिला बताए जा रहे हैं। इन युवाओं को आईएसआईएस द्वारा इंटरनेट के माध्यम से फंसाया गया बताया जा रहा है। 

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की समीक्षा कर कहा गया है कि आईएसआईएस में शामिल होने वाले भारतीय इस तरह की बात नहीं करते कि यह भारत में अन्याय हो रहा है। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि विदेश में रहने वाले भारतीय आईएसआईएस में शामिल हो चुके हैं, आखिर इसे लेकर कुछ भी नहीं किया जा सकता है। खुफिया विभाग के अधिकारी द्वारा कहा गया कि इस तरह की दो वेबसाईट को ब्लाॅक कर दिया। इन वेबसाईट का उपयोग आईएसआईएस के प्रचार हेतु किया गया था।

युवाओं को आतंकवाद में सम्मिलित होने हेतु प्रेरित करने वाला फेसबुक अकाउंट ब्लाॅक किया जा सकता है। अधिकारियों ने कहा है कि भारत से निकलकर ये युवा आईएसआईएस ज्वाॅइन कर रहे हैं। किसी और उद्देश्य के लिए आईएस में समिल्लित होने वालों की तादाद अधिक हो रही है। यह बात भी सामने आई है कि आईएसआईएस में दाखिल होने वाले युवाओं में महाराष्ट्र और कर्नाटक के युवा अधिक हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -