चीन में जारी है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 16 केस
चीन में जारी है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 16 केस
Share:

बीजिंग: कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का आतंक हर किसी को परेशान कर रहा है, जंहा इस वायरस के करण आज दुनियाभर में मौत और संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद से कोरोना वायरस का वार और भी घातक होता जा रहा है. लेकिन अब भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है, वहीं चीन में कोविड-19 संक्रमण के 16 नए केस सामने आए हैं और बताया जा रहा है कि ये सभी मरीज बाहर से यात्रा (imported cases) करके आने वाले हैं. नेशनल हेल्थ कमीशन द्वारा सोमवार को दी गई जानकारी के अनुसार, यहां रविवार तक संक्रमण के 2,418 ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं जो विदेश से आए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार  इन नए मामलों में से पांच केस शंघाई में, तीन केस फुजियान में और तीन-तीन केस सिचुआन और युन्नान में दर्ज किए गए हैं. जिसके अतिरिक्त एक-एक मामला शन्शी (Shanxi) और शेडोंग से सामने आए है.

विदेशों से आए संक्रमण के कुल मामलों में से अब तक 2,203 लोगों को ठीक होने के उपरांत हॉस्पिटल  से छुट्टी दे जा चुकीं  है, जबकि 215 लोग अभी भी अपना उपचार करवा रहे हैं. वहीं, 2 लोग नाजुक अवस्था में हैं. हालांकि इनमें से अभी तक मौत का कोई भी केस सामने नहीं आया है. जिसके पूर्व राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा था कि चीन में विदेश से आए संक्रमण के 22 नए केस दर्ज किए गए हैं. सिन्हुआ न्यूज के मुताबिक, इन नए मामलों में से 11 शंघाई में, छह तिआनजिन में, तीन शेडोंग में और एक-एक जिआंगसू और सिचुआन में दर्ज की जा चुकी है.

राष्‍ट्रीय अधिवेश की तैयारी में जुटा रिपब्लिकन, ट्रंप के नाम पर लग सकती है मुहर

चीन में लागू हुआ कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी डोज

अमेरिका में दो स्थानों पर गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, 3 पुलिसवालों समेत 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -