कर्नाटक में फिर शुरू हुआ सियासी नाटक, सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ हुए 16 भाजपा विधायक
कर्नाटक में फिर शुरू हुआ सियासी नाटक, सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ हुए 16 भाजपा विधायक
Share:

बंगलौर: मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक पर हर किसी की निगाह है, किन्तु इससे अलग कर्नाटक में भी सियासी ‘नाटक’ जारी है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की मीटिंग में कुछ MLA खुले तौर पर राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा के विरोध में  उतर आए हैं और उनके कामकाज के तरीके पर सवाल खड़े किए.

पिछले कई दिनों से कर्नाटक भाजपा में उठापटक की खबरें सामने आई हैं. इसी बीच सीएम येदियुरप्पा की ओर से बैठक बुलाई गई थी. इनमें से 16 भाजपा विधायकों ने बीएस येदियुरप्पा के कामकाज पर सवाल उठाए, इसके अलावा उनके परिवार के हस्तक्षेप पर भी निशाना साधा. लगभग 16 विधायकों ने कहा कि वह सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ खुले मंच पर नहीं बोलेंगे, किन्तु उनके साथ बैठक के दौरान वह अवश्य इस मुद्दे को उठाएंगे. बैठक में सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ ऐसा माहौल बना कि वो कुछ बोल ही नहीं पाए. लगातार हुई बहस के कारण इस बैठक को जल्द ख़त्म कर दिया गया.

आपको बता दें कि फरवरी में दो भाजपा विधायकों ने पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी. कुमारस्वामी के साथ मुलाकात की थी. जिसके बाद भाजपा में बगावत के सुर सामने आए थे. कुछ दिनों पहले कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था, जिसमें दलबदलू नेताओं को सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अपने कैबिनेट में शामिल किया था. भाजपा के पुराने नेताओं को इसमें जगह नहीं दी गई थी, जिसके चलते अब वे बगावती रुख अपनाते हुए नजर आ रहे हैं.

आखिर क्यों भाजपा मंत्री अनिल विज ने फेंका फोन ?

फ्लोर टेस्ट में बीजेपी और कांग्रेस का आमना सामना, हर किसी को इस्तीफे पर फैसले का इंतजार

कांग्रेस पर फूटा सिंधिया का गुस्सा, कहा- मेरी दादी को ललकारा गया, पिता पर झूठे आरोप लगाए गए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -