बेबी डायपर में छुपा रखे थे 16 किलो सोने के बिस्किट
बेबी डायपर में छुपा रखे थे 16 किलो सोने के बिस्किट
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम और एयरपोर्ट अथाॅरिटी के अधिकारियों ने दुबई से आ रहे एक परिवार के पास से करीब 16 किलो सोना बरामद किया है। परिवार के सदस्यों को काफी देर तक पूछताछ के लिए रोक दिया गया। गौरतलब है कि यह परिवार गुजरात का है। जब परिवार के सामान की जांच की गई तो जांच में यह बात सामने आई कि परिजन ने बेबी डायपर में सोने के बिस्कुट छुपा रखे थे।

परिजन से पूछताछ की गई। अधिकारियों ने सोना खरीदने के स्त्रोत को लेकर भी जानकारी ली। सोने की खरीदी से जुड़े दस्तावेजों को लेकर भी दंपति से सवाल किए गए। गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद सरकार कालेधन और सोने की खरीदी को लेकर सख्त हो गई है। बड़े पैमाने पर लोगों के पास 500 रूपए, 1000 रूपए के पुराने और 2000 रूपए के नए नोट बरामद हुए हैं।

साथ ही कई लोगों के पास भारी मात्रा में सोना और सोने के आभूषण मिले हैं। आयकर विभाग, पुलिस व अन्य संबंधित विभाग इस तरह की सामग्री बरामद होने पर संबंधित लोगों से पूछताछ करने में लगी है। तो दूसरी ओर सरकार ने विदेश से क्षमता से अधिक सोने का परिवहन कर भारत लाने वालों पर भी नकेल कसी है। कई बार प्रतिष्ठित और बिजनेस घरानों के लोग तक सोने का असंगत परिवहन करते हुए पकड़े जा चुके हैं।

दस माह में सोना सबसे निचले स्तर 28 हजार पर पहुंचा

नोटबंदी के बाद बिका टनों से सोना, लिए गए

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -