बकरी को निगल रहा था 16 फुट का अजगर, ऐसे किया काबू
बकरी को निगल रहा था 16 फुट का अजगर, ऐसे किया काबू
Share:

अजगर का नाम सुनते ही जहन में एक लंबा और मोटा सांप दिखाई देने लगता है. ये अगर दिख जाए तो आप वहां से  भागना ही पसंद करेंगे. ये भी कहते हैं कि अगर अजगर एक बार किसी को दबोच ले तो उसका बचना मुश्किल हो जाता है. वो अपने शिकार काफी अच्छे से चुनता है और उसका शिकार कर के ही मानता है. अपने शिकार की जान लेकर ही अजगर उसे निगलने का काम शुरू करता है. ऐसा ही एक अजगर हाल ही में पाया गया जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. 

दरअसल, ये अजगर कहीं और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मथुरा में पाया गया है. मथुरा में 16 फूट लंबे अजगर बकरी को निगल रहा था. इस विशालकाय अजगर को देखने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया. जिसके वन अधिकारीयों को बुलाया गया. प्रकाश बघेल नाम एक शख्स अपनी बकरियों को चराने के लिए गांव के पास एक नहर के करीब गया था. उसी दौरान घात लगाकर बैठे 16 फूट लंबे अजगर ने उन्ही बकरियों में से एक को अपना शिकार बना लिया. लोगों ने इस बात कि जानकारी वन विभाग को दिया. जिसे बाद में अजगर से अलग किया गया और उन्होंने अजगर दूसरी जगह छोड़ दिया. 

वैसे आपको बता दें, भारत में सांप की 276 प्रजाति हैं. इसमें से 36 प्रजाति मध्यप्रदेश में हैं. इनमें से लगभग 50 प्रजातियां ही विषैली हैं कोबरा सभी सापों में सबसे जहरीला सांप है. चार सबसे खतरनाक सांपों में भारतीय कोबरा (Indian Cobra), क्रेट (Krait), रसेल वाइपर (Russell’s Viper) और सा-स्केल्ड वाइपर ( Saw Scaled Viper) को खतरनाक माना जाता हैं. ऐसे मामले कई बार सामने आते रहते हैं जिसके वीडियो भी सामने आते रहते हैं.  

Video : शख्स ने बुलाया ऑनलाइन सामान, पार्सल खोला तो...

जब ट्रैन के इंजन में निकला सांप, ऐसे पोस्ट के साथ शेयर हुई तस्वीर

सांप के काटने पर कभी ना करें ये गलतियां, बढ़ सकता है जान का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -