बाढ़ से बुरी तरह जूझ रहे बिहार के 16 जिले, आज प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सीएम नितीश

पटना: गंगा सहित अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ने के चलते बिहार के 16 जिले इन दिनों बाढ़ से जूझ रहे हैं. भीषण बाढ़ के कारण अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 32 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार निरंतर हवाई सर्वे कर हालात पर नजर रख रहे हैं. वह राहत शिविरों में जाकर प्रभावित लोगों का हालचाल जान रहे हैं. सीएम नीतीश कमार आज पूर्णिया और कटिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों का भी हवाई सर्वे करेंगे और प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि मंगलवार को सीएम नितीश खगड़िया, भागलपुर और बेगूसराय के दौरे पर गए थे. जानकारी के अनुसार, बिहार के 16 जिलों में 32.29 हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वहीं इस आपदा के कारण 16 लोगों की जान जा चुकी है. सभी मृतकों के परिवारों को सीएम फंड से चार-चार लाख रुपये मुआवजे के रूप में दिए जाएंगे. बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्यों के लिए NDRF की 14 टीमें और SDRF की 12 टीमें लगाई गई हैं.

जल संसाधन और आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पटना, सहरसा, वैशाली, भोजपुर, मुंगेर,लखीसराय, भागलपुर, सारण, बेगूसराय, बक्सर, पूर्णिया और समस्तीपुर के 96 प्रखंडों की लगभग 670 पंचायतें बाढ़ का सामना कर रही हैं. हालांकि अब पटना में गंगा का जलस्तर घटने लगा है. यदि ऐसे ही पानी का स्तर घटता रहा तो जल्द ही बाढ़ की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा.

'साढ़े 7 साल प्रताड़ना में गुजरे, लेकिन आज के फैसले से राहत मिली'- आरोपमुक्त होकर बोले शशि थरूर

योगी सरकार के बजट पर भड़की मायावती, बोलीं- ये दिल दुखने वाला बजट

कोडानाड मामले की जांच को लेकर AIADMK तमिलनाडु विधानसभा से किया बहिर्गमन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -