राम मंदिर भूमि पूजन को 16 करोड़ लोगों ने लाइव देखा, 200 चैनल्स पर हुआ प्रसारण
राम मंदिर भूमि पूजन को 16 करोड़ लोगों ने लाइव देखा, 200 चैनल्स पर हुआ प्रसारण
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर की आधारशीला रखी जा चुकी है. पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट 16 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा. प्रसार भारती के प्रारंभिक अनुमान से यह आंकड़ा सामने आया है. प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर वेंपति ने कहा कि दर्शकों की यह तादाद दूरदर्शन के सीधे प्रसारण को देखने वालों की है जिसे बुधवार को सुबह 10.45 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच प्रमुख समारोहों के दौरान लगभग 200 टीवी चैनलों ने लाइव दिखाया था.

शशि शेखर ने आगे कहा कि इसके परिणामस्वरूप भारत में टीवी की दुनिया में भूमि पूजन समारोह को दर्शकों ने कुल 7 अरब मिनट से अधिक देखा. पूर्व प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक, अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को 16 करोड़ से अधिक लोगों ने लाइव देखा. बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास किया था.

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास किया था. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने शारीरिक दूरी का खास ध्यान रखा. उन्होंने मास्क पहने रखा. हवाई अड्डे पर सीएम योगी से दो गज की दूरी से नमस्कार किया. कोरोना संकट की वजह से हनुमानगढ़ी में उन्हें टीका भी नहीं लगाया गया, न ही प्रसाद दिया गया.

स्वतन्त्रता दिवस : नारों ने भी दिलाई हिन्दुस्तान को आजादी, ये हैं कुछ प्रसिद्ध नारे

सोने से 5 गुना तेज़ भाग रही चांदी, पिछले 5 दिनों में 10 हज़ार रुपए महंगी हुई

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -