आदिवासी युवक की पिटाई कर हत्या वाले मामले में 16 गिरफ्तार
आदिवासी युवक की पिटाई कर हत्या वाले मामले में 16 गिरफ्तार
Share:

केरल में कथित रूप से खाने का सामान चुराने पर आदिवासी को पीट पीट कर हत्या करने वाले मामले में पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है.इस मामले की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद केंद्र ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है. आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने कहा कि आदिवासी व्यक्ति की मौत के सिलसिले में राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी गई है.

 गौरतलब है कि केरल के पलक्कड़ जिले के अगाली शहर में दुकान से खाने का सामान चुराने पर कुछ लोगों ने आदिवासी मधु को बुरी तरह से पिटाई कर उसकी हत्या कर दी थी.पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर में चोट के साथ ही पसलियां टूटने और उसके पूरे शरीर पर जख्म के निशान पाए गए हैं.इस घटना पर त्रिशूर रेंज केआईजी एमआर अजीत कुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या और एससी-एसटी अत्याचार निरोधक कानून सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे.पोस्टमार्टम के बाद शव को अट्टापदी लाया गया जहां क्षेत्रों के लोगों ने मधु को श्रद्धांजलि दी. राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये वित्तीय सहायता देने का एलान किया है.

दूसरी ओर मधु के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक रूप से बीमार था. वह पिछले कई दिनों से जंगल की गुफा में रहता था. उसकी मां मल्लिका और बहन चंद्रिका ने बताया कि 10-15 लोगों का एक समूह जंगल में गया और उसकी पिटाई की .यहां तक कि मधु को पीटने के बाद उसकी पीठ पर वजन रख चार किलोमीटर से अधिक पैदल चलाया. इस बारे में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि जब मधु ने पीने को पानी मांगा तो लोगों ने उसका मजाक उड़ाया.

यह भी देखें

भीड़तंत्र के फैसले से लोकतंत्र को खतरा

केरल के 'लव जिहाद' मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -