आज 15 मई सुबह की बड़ी ख़बरें

कर्नाटक: कर्नाटक में काउंटिंग शुरू हो चुकी है और अब तक  BJP 98, कांग्रेस 64, जेडीएस 29 सीट पर आगे  चल रही है. नतीजों के साथ कौन बनेगा मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब भी मिल जायेगा.  इस बात का खुलासा कुछ ही घंटे में हो जाएगा की कांग्रेस की ओर से सिद्धारमैया  या बीजेपी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मे से गद्दी पर कौन बैठेगा या कोई तीसरा नाम ही बाजीमार लेगा.  बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के बहुमत पाने की सूरत में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं. कर्नाटक में बीजेपी से वरिष्ठ नेता पहले से ही बीजेपी की ओर से घोषित मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं, वही येदुरप्पा कांग्रेस की अगुवाई कर रहे है. देवगौडा फैक्टर का अपना महत्त्व है. 

श्रीनगर : पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, इस बार साम्बा सेक्टर में पकिस्तान ने अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दिया है. पाकिस्तान सेना द्वारा की गई फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है, बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने सांबा सेक्‍टर में सीज फायर का उल्‍लंघन करते हुए भारतीय इलाके में गोलीबारी की, जिसमें एक जवान शहीद हो गया.

बीजिंग: चीन ने वर्तमान काल को भारत की अर्थव्यवस्था का स्वर्णिम युग बताते हुए  निवेशकों से भारत में पैसा लगाने की अपील की है, चीन ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था नई उड़ान भरने को तैयार है, यह एक ऐसा देश है, जहां घरेलू और विदेशी पूंजी के बीच स्पर्धा है, यहाँ निवेश करना किसी भी निवेशक के लिए फायदे का सौदा हो सकता है.

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी शनिवार को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हो गई. शादी समारोह के लिए सभी इंतजाम लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने किए थे. एक बार फिर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने यादव परिवार को शर्मसार किया. शादी में खाने की व्यवस्था दो तरह से की गई थी. एक वीआईपी मेहमानों के लिए और बाकी लोगों के लिए अलग.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक कर्नल जोसेफ इमानुएल हॉल सोमवार को अपने देश के लिए रवाना हो गए. पाकिस्तानी प्रशासन ने कल ही अमेरिकी राजनयिक के पाकिस्तान से बाहर जाने पर यह कहते हुए प्रतिबन्ध लगाया था कि इमानुएल का नाम पाकिस्तान द्वारा ब्लैक लिस्ट किया गया है, लेकिन यह प्रतिबन्ध एक दिन भी नहीं टिक सका.

खाई फिर बनी मौत का कारण, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

हाई कोर्ट ने निकाली 10वीं-12वीं पास के लिए वैकेंसी, 34 हजार रु मिलेगी सैलरी

एम् पी बोर्ड: आज आएंगे परीक्षा परिणाम, मेरिट वालों को मिलेगा सम्मान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -