इंदौर में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में रिकॉर्ड संक्रमित मिले

Aug 06 2020 08:10 PM
इंदौर में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में रिकॉर्ड संक्रमित मिले

 

एमपी में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. कई जिलों में कोरोना को प्रकोप जारी है. वही, इंदौर में एक दिन में महामारी कोरोना के संक्रमण के 157 नए केस सामने आए हैं. गुरुवार को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा इसकी सूचना दी गई है. ताजा केस के साथ शहरों में संक्रमितों की कुल तादाद 8,014 तक पहुंच चुकी है.

जेल से जमानत पर छूटे हत्या के आरोपी का क़त्ल, मचा हड़कंप

बीते एक माह में प्रतिबंधों में ढील के बाद, प्रदेश के औद्योगिक केंद्र में कोरोना के केस में गति आई है. एक दिन में 2,060 सैंपलों का टेस्ट किया गया है. सैंपल टेस्ट होने के बाद 157 लोगों के सैपलों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अफसर पूर्णिमा गडरिया ने बताया कि इसके साथ, इंदौर में संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 8,014 हो चुकी है.

हॉकी प्लेयर युवराज के घर भरा बरसात का पानी, सरकार से मांगी सहायता

अपने बयान में उन्होंने कहा कि बीते चार माह में इस महामारी के कारण 325 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 5,729 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, यहां 27 जुलाई को कोरोना केस की तादाद 7,000 का आंकड़ा पार कर गई थी, और पिछले 10 दिनों में लगभग 1,000 नए मामले सामने आए हैं. जिला प्रशासन धीरे-धीरे सामान्य जीवन को बहाल करने के लिए विभिन्न सामाजिक और वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों में ढील दे रहा है. विदित हो कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना से जंग जीतकर बुधवार को अपने सरकारी आवास पर लौट आए. इस दौरान वाइफ साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय ने गुलाब के फूलों की पंखुड़ियों से सीएम का अभिनंदन किया. बता दें कि कोरोना से ग्रसित होने के पश्चात शिवराज को 25 जुलाई को भोपाल के चिरायु चिकित्सालय में एडमिट करवाया गया था.

Noida: मौत के बाद समय पर शव न मिलने पर भड़के परिजन

भगवान श्री कृष्ण से जुड़ें 10 रहस्य, जैन धर्म से है कान्हा का गहरा रिश्ता

दिल्ली के एम्स में 16 लोगों पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, सामने आए अच्छे परिणाम