छत्तीसगढ़ में 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया

छत्तीसगढ़ में 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया
Share:

रायपुर : सरकारों और किसानों के बीच तनाव हर सूबे में जारी है. अब छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार की सुबह प्रशासन की मौजूदगी में पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे किसानों, जो कि रावघाट परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के बदले नौकरी की मांग कर रहे हैं पर कार्रवाई की. अपनी मांग को लेकर किसान पिछले दो सप्ताह से रेलवे ट्रैक पर ही धरने पर बैठ गए थे.

किसानों की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. कांकेर के भानुप्रतापुर थाना क्षेत्र में हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन ने कई बार किसनो को आश्वासन देने की कोशिश की. साथ ही किसानों से कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने चर्चा कर मामला सुलझाने की कवायद भी की. लेकिन किसान अपनी मांग पर अडिग थे. इसके बाद आज सुबह प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए दल बल के साथ किसानों को गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अुनसार करीब 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया है.. 

बता दें कि रावघाट प्रोजेक्ट के लिए रावघाट तक रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है. इस लाइन पर अब ट्रेन चलाकर ट्रायल करना है. रेल पटरी पर ही धरना दे रहे किसानों के चलते रेलवे ट्रायल नहीं कर पा रहा था. इसको लेकर ही प्रशासन की समझाइश के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकलने पर आज प्रदर्शनकारियों की अस्थाई गिरफ्तारी की गई. गौरतलब है कि  देश में हर कही किसान परेशान है और तरह तरह की सरकारी नीतियों और अत्याचारों को सह रहा है, ऐसे में यदि वह आंदोलन की राह चुनता है तो उसे क़ानूनी कार्यवाही में उलझा दिया जाता है.

किसान आंदोलन: डब्बावाला ने दिया अन्नदाता को भोजन

किसान नेता सीएम से मिले, चर्चा जारी है

महाराष्ट्र किसान आंदोलन में अन्नदाता सड़कों पर, नेता राजनीति में व्यस्त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -