डेंगू ने बढ़ाई बाढ़ और बारिश के बेहाल बिहार की मुश्किलें, अब तक सामने आए 150 मामले
डेंगू ने बढ़ाई बाढ़ और बारिश के बेहाल बिहार की मुश्किलें, अब तक सामने आए 150 मामले
Share:

मधेपुरा: बाढ़ और बारिश के कहर का सामना कर रहे बिहार में अब डेंगू के डंक ने हाहाकार मचा दिया है. लोग तेजी से डेंगू की चपेट में आकर अस्पताल पहुंच रहे हैं. मधेपुरा जिला भी डेंगू से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. जिले में खतरनाक बीमारी डेंगू के नए-नए मामले प्रकाश में आ रहे हैं. गैर आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मधेपुरा में डेंगू के 150 मामले सामने आए हैं.

यह भी बताया जा रहा है कि प्राइवेट अस्पतालों में रोज लगभग 4 से 5 डेंगू के मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं.  हालांकि सरकारी अस्पतालों में अभी तक डेंगू बुखार से पीड़ित मरीजों के केवल 4 केस दर्ज किए गए हैं. ग्वालपाड़ा और बिहारीगंज प्रखंड सबसे अधिक प्रभावित माना जा रहा है. डेंगू के मरीजों की बड़ी तादाद के सामने आते ही जिले का स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है.

डेंगू के डंक को निष्क्रिय करने के लिए स्वास्थ्य महकमे ने कमर कस ली है. सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि डेंगू से निपटने के लिए अस्पताल में सभी तरह के बंदोबस्त कर लिए गए हैं. डेंगू से निपटने के लिए सभी सिस्टम को तैयार करने के साथ अस्पताल में सही जांच प्रक्रिया, डेंगू किट और दवाइयों का भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इन अभिनेत्रियों ने ढाया कहर

लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -