15 साल की लड़की को बंधक बनाकर करवाया जा रहा था यह काम
15 साल की लड़की को बंधक बनाकर करवाया जा रहा था यह काम
Share:

हाल ही में अपराध का एक मामला ऐसा सामने आया है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस मामले में एक लड़की को उत्तम नगर के एक घर में 15 साल से तक बंधक बनाकर रखा गया और जबरन उससे घरेलू काम करवाया जा रहा था. वहीं ई-मेल पर 29 वर्षीय इस लड़की के बारे में किसी अज्ञात ने शिकायत की थी और सारे मामले को बताया था, जिसके बाद आयोग की टीम ने रेस्क्यू कर उसे आजाद करवा दिया है. इस मामले में लड़की झारखंड के दूर-दराज के गांव की रहने वाली है और उसने बताया कि जब वो 14 साल की थी तभी से इस घर में उसे बंधक बनाकर काम करवाया जा रहा है.

वहीं इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ ईमेल पर मिली शिकायत में बताया गया था कि उत्तमनगर में एक बंगले में एक लड़की को बंधक बना के रखा हुआ है और उससे जबरदस्ती घरेलू काम करवाया जाता है. वहीं इस मामले में शिकायत मिलने पर आयोग ने मंगलवार की सुबह दिल्ली पुलिस के साथ लड़की को रेस्क्यू किया और लड़की को रेस्क्यू करने के बाद पता चला कि उसको एक प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा काम पर रखवाया गया था और उसके कुछ साल के बाद वह एजेंसी बंद हो गयी. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ ''लड़की ने पुलिस को दिए अपने लिखित बयान में बताया कि उसको नौकरी मिलने के बाद से ही 14 साल से कोई तनख्वाह नहीं मिली है. उसको मालकिन जोकि इंटीरियर डिजाइनर है और अच्छी जगह कार्यरत है उसे गलियां देती थीं और पीटती भी थीं.''

उसने बताया कि ''मालकिन तलाकशुदा है और बेटी के साथ रहती हैं जो दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती है और बड़ा बेटा भी ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है. उसके परिवार में सिर्फ मां है जिसने दूसरी शादी कर ली है और पति के साथ रहती है.'' इस मामले में पुलिस से मालकिन को तुरंत गिरफ्तार करने व लड़की के बचे हुए पैसे दिलाने की बात कही है.

छोटी सी बात पर बढ़ा विवाद, दो सगे भाइयों को उतार दिया मौत के घाट

घरेलू विवाद के चलते गुस्साए पति ने दी पत्नी को दर्दनाक मौत

ससुर और बहु में पलंग को लेकर हुई लड़ाई और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -