पाकिस्तान में नहीं थम रही जबरन धर्मांतरण की घटनाएं, अब एक 15 वर्षीय लड़की को बनाया मुस्लिम

Sep 07 2019 12:10 PM
पाकिस्तान में नहीं थम रही जबरन धर्मांतरण की घटनाएं, अब एक 15 वर्षीय लड़की को बनाया मुस्लिम

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान में एक बार फिर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। यहां के पंजाब प्रांत की एक ईसाई लड़की के पिता ने इल्जाम लगाया है कि उनकी बेटी के स्‍कूल के प्रिंसिपल ने जबरदस्ती बेटी का धर्म परिवर्तन कर उसे मुस्लिम बना दिया है। लड़की का नाम फाइरा है। पिता के मुताबिक, बेटी के स्‍कूल के प्रिंसिपल ने लाहौर से लगभग 50 किमी दूर स्थित शेखपुरा जिले के एक मदरसे में ले जाकर बेटी का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया। 

प्रिंसिपल का नाम सलीमा बीबी बताया जा रहा है। वहीं छात्रा के पिता ने उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पिता के मुताबिक, उनकी बेटी को जबरदस्ती मदरसे में ले जाकर बंद कर दिया गया। परिवार को उससे मिलने की अनुमति नहीं दी गई। इस पर बुधवार को उन्‍होंने पंजाब प्रांत के मानवाधिकार मंत्री से मामले की शिकायत की। इसके बाद FIR दर्ज की गई और बुधवार का बच्‍ची को मदरसे से मुक्‍त कराया गया।

पिता के अनुसार, उनकी बेटी का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन सोमवार को कराया गया। उसे मदरसे से मुक्‍त कराकर दारूल अमन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि जल्‍द ही उसे परिवार के हवाले कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं, कुछ दिन पहले पाक में एक सिख युवती को जबरन मुस्लिम बना दिया गया था, जिसको लेकर सिख समुदाय ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। 

World Championship 2019: भारत के इस दिग्गज पहलवान को मिली शीर्ष वरीयता

समुद्र के बीच बना है ये ब्रिज, आपकी ट्रिप को बना देगा हमेशा के लिए यादगार

जब बेवजह नाचने लगी थीं 400 महिलाएं, होती गई मौत और फिर...