शाहीन बाग बना चोरों के लिए चोरी का ठिकाना, चोरी हो चुकी हैं 15 बाइक
शाहीन बाग बना चोरों के लिए चोरी का ठिकाना, चोरी हो चुकी हैं 15 बाइक
Share:

नई दिल्ली: शाहीन बाग का प्रदर्शन वाहन चोरों के लिए सौगात जैसा बनता जा रहा है. जंहा नोएडा और अन्य स्थानों से आकर शाहीन बाग में नौकरी करने आने वाले 15 लोगों के दोपहिया वाहनों की चोरी के मामले सामने आ रहे है. जंहा तक कि सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए पुलिसकर्मी का वाहन भी इन्होंने उड़ा लिया. रास्ता बंद होने से शाहीन बाग में नौकरी करने जाने लोग कालिंदी कुंज मेट्रो लाइन के नीचे अपने वाहन खड़े करके काम पर चले जाते हैं. जंहा आसपास भीड़-भाड़ देखकर इन्हें लगता है कि ऐसा माहौल में वाहन भला कौन करेगा. जब ये लौटते हैं तो वाहन गायब मिलता है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि बंद रास्ते पर गाड़ी खड़ी करके लावारिस छोड़ने की वजह से चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है. प्रदर्शन की भीड़ का फायदा उठाकर वाहन चोर सक्रिय हो गए हैं. 

जानकारी के लिए हुईं आपको बता दें कि शाहीन बाग में एक मोबाइल कंपनी के स्टोर में कार्यरत प्रदीप ने एक साल पहले ही नौकरी पर आने-जाने के लिए बाइक खरीदी थी. वह रोज फरीदाबाद से शाहीन बाग आता-जाता है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रदर्शन के चलते ऑफिस का रास्ता बंद होने से प्रदीप को कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के नीचे अपनी बाइक पार्क करनी पड़ती थी. जंहा पिछले बुधवार को वह बाइक चोरी हो गई, जिसकी शिकायत करने पर पुलिस ने टरका दिया. जंहा इसके अलावा, अनस नोएडा से शाहीन बाग एक रेस्तरां में नौकरी करने आता था. वहीं उसकी बाइक भी कालिंदी कुंज के पास से चोरी हो गई. इनके जैसे कई दूसरे लोगों के वाहन भी चोर ले गए.

इन वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे वाहनों के मालिकों को पुलिस ने नियमों के इतने पाठ पढ़ाए कि वे दूसरे थाना क्षेत्रों में जाकर मुकदमा दर्ज कराने पर मजबूर हैं. पुलिस का तर्क है कि जब प्रदर्शन के चलते रास्ता बंद है तो ये लोग बेरिकेडिंग के पास अपने वाहनों को खड़ा क्यों करके गए. जंहा पीड़ितों का कहना है कि उन्हें काफी लंबा चक्कर लगाकर आना होता था. इसलिए वे अपने वाहनों को मेट्रो स्टेशन के पास खड़े कर देते थे.

महिला टीचर्स को मिला दुल्हनों को सजाने का जिम्मा, शिक्षा अधिकारी ने सुनाया फरमान

श्रीलंका में बनेगा माता सीता का मंदिर, इसी वर्ष होगा कार्य शुरू

बसंत पंचमी भारत के अलावा इन देशों में भी धूम धाम से मनाई जाती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -