भोपाल रेल मंडल से परमिट देरी से मिलने पर घंटों खड़ी रही 15 ट्रेनें
भोपाल रेल मंडल से परमिट देरी से मिलने पर घंटों खड़ी रही 15 ट्रेनें
Share:

लॉकडाउन के वजह से सबसे ज्यादा नुकसान प्रवासी कामगारों का हुआ है. वहीं, प्रवासी कामगारों को लेकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश और बिहार जा रही 15 विशेष ट्रेनें शुक्रवार को कई घंटों तक मध्यप्रदेश के खंडवा, बुरहानपुर व आसपास के स्टेशनों पर खड़ी रह गईं. भुसावल रेल मंडल यानी खंडवा के बाद भोपाल रेल मंडल की सीमा में प्रवेश के लिए उन्हें परमिट देरी से मिला. इन ट्रेनों में सवार उप्र और बिहार के करीब 15 हजार से अधिक प्रवासी कामगार परेशान हुए है. कुछ श्रमिकों ने स्टेशन पर बांटने के लिए रखी पानी की बोतलों भी लूट ली.

वहीं, भूख-प्यास से व्याकुल श्रमिकों में आक्रोश था. परमिट मिलने में देरी से खंडवा स्टेशन से होकर गुजरने वाली करीब छह ट्रेनों को रवाना होने में औसतन तीन घंटे का वक्त अतिरिक्त लग गया. ये ट्रेनें खंडवा के साथ ही बड़गांव, बगमार, डोंगरगांव और कोहदड़ में सुबह करीब सात बजे से रुक गईं. इनमें सवार श्रमिक भोजन और पानी को लेकर परेशान होते रहे. प्रशासन की मदद से ग्रामीण स्टेशनों पर रुकी ट्रेनों तक टैंकरों से पानी पहुंचाया गया, जबकि खंडवा स्टेशन पर श्रमिकों को नगर निगम की ओर से खिचड़ी और पानी की बोतलें बांटी गईं.

बता दें की खंडवा स्टेशन मास्टर जीएल मीणा ने इस बारें में बताया कि भोपाल रेल मंडल से परमिट नहीं मिलने से सूरत से बलिया, मुंबई से पटना, पनवेल से बलिया, बांद्रा से कटिहार जाने वाली ट्रेनें कई घंटे देरी से रवाना हुईं.

जबलपुर में मिले 5 नए कोरोना पॉजिटिव, 199 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

भोपाल में 1260 पहुंची संक्रमितों की संख्या, 4 और मौतों की हुई पुष्टि

इंदौर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 83 नए संक्रमित मरीज मिले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -