अब तक 4 लाख से अधिक लोग हो चुके है कोरोना संक्रमित, बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा
अब तक 4 लाख से अधिक लोग हो चुके है कोरोना संक्रमित, बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा
Share:

भारत में कई राज्यों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. पहले के मुकाबले संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. क्योंकि लॉकडाउन में छूट दे ​दी गई है. जिसका प्रभाव बढ़ते संक्रमण के आंकड़ों में देखा जा सकता है. वही, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना के कुल 4,10,461 मरीज हैं, इसमें से अब तक 2.27 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.69 लाख एक्टिव केस बचे हैं. जानलेवा वायरस से अब तक 13,254 लोगों की मौत हो चुकी है.

'अपने काम को सही तरीके से करना भी योग है'... योग दिवस पर बोले पीएम मोदी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 306 लोगों की मौत भी हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 10 हजार 461 पहुंच गई है. इसमें से 2,27,755 लोग ठीक हो चुके हैं, 1,69,451 एक्टिव मामले हैं, जबकि कुल 13,254 लोगों की जान जा चुकी है.

आज है सूर्यग्रहण, कई देशों पर पड़ेगा प्रभाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मरीजों की जांच भी लगातार बढ़ रही है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड करीब 1,90,730 लोगों की जांच की गई है. अब तक 66,07,226 से अधिक लोगों का परीक्षण किया जा चुका है. मौजूदा समय में कुल 953 प्रयोगशालाओं (699 सरकारी और 254 निजी) में कोरोना वायरस के मरीजों की जांच की जा रहा है.

चुपचाप लोगों के बीच शारीरिक दूरी की निगरानी कर रहा यह ऐप

आज श्रीनगर में होगा 'सेना' का तांडव, इंटरनेट बंद, पूरे इलाके में हाई अलर्ट

जारीक्यों है चीन और पाकिस्तान से सीमा विवाद, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -