छत्तीसगढ़ के राजभवन में कोरोना की एंट्री, 15 सुरक्षाकर्मी निकले संक्रमित

Aug 09 2020 03:52 PM
छत्तीसगढ़ के राजभवन में कोरोना की एंट्री, 15 सुरक्षाकर्मी निकले संक्रमित

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अब कोरोना महामारी ने राजभवन में एंट्री कर ली है, 15 सुरक्षाकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया है. हालांकि राज्य की गवर्नर अनुसुइया उइके की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. राजभवन में तैनात सुरक्षाकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की टीम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में लग गई है.

सावधानी के तौर पर राजभवन के तमाम स्टाफ की कोरोना जांच करवाई जा रही है. बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री आवास, स्वास्थ्य मंत्री के बंगले, गृहमंत्री के बंगले, खाद्य मंत्री के आवास तक कोरोना महामारी दस्तक दे चुकी है. स्टाफ से कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी कोरोना की गिरफ्त में हैं, उन्हें रायपुर एम्स में एडमिट कराया गया है. वहीं, इससे पहले पूर्व भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और गौरीशंकर अग्रवाल भी संक्रमित पाए गए थे. 

वहीं अगर राज्य की बात करें तो छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 395 नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की तादाद में इजाफा होने के बाद संख्या 10,932 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य महकमें के अफसरों ने गुरुवार को बताया कि आज संक्रमण के 395 नए केस की पुष्टि हुई. इनमें रायपुर शहरों से 174, दुर्ग से 53, बिलासपुर से 37, राजनांदगांव से 31, रायगढ़ से 19, नारायणपुर से 12, जांजगीर-चांपा से नौ, कोरबा और बलरामपुर से आठ-आठ, गरियाबंद से सात, बालोद, महासमुंद, कांकेर और अन्य राज्य से छह-छह, जशपुर से 3, धमतरी, बलौदाबाजार, सरगुजा और कोरिया से 2-2 तथा बेमेतरा और सूरजपुर से 1-1 मरीज सम्मिलित हैं.

वसुंधरा राजे ने की केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात

बुढ़ापे को लेकर हैं चिंतित ? 60000 रुपए पेंशन दे रही सरकार, जानिए डिटेल्स

Zomato का बड़ा ऐलान, महिला और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों को देगा 'पीरियड' लीव