15 लीटर पानी के लिए बहा दिया 15 लोगों का खून

शिवपुरी। तप्ती गर्मी के बिच सभी जगह सूखे से हाहाकार मची हुई है वही पानी के लिए लोग एक दूसरे का खून बहाने में जरा भी पीछे नहीं हट रहे हैं. महज 15 लीटर पानी गिरने की वजह से दो पक्षों में खुनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों में टकराव इतना ज़बर्ज़स्त हुआ कि एक दूसरे को खून से नहला दिया. ऐसा ही मामला सतनवाडा थाना क्षेत्र के ग्राम कांकर में सोमवार को सामने आया जहां सिर्फ 15 लीटर पानी गिरा तो विवाद इतना बढा कि जमकर लाठी व कुल्हाड़ी चली और दोनों पक्षों के लोग महिलाओं सहित आपस में टकरा लिए. इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के 15 लोग घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के बाद से गांव में तनाव फ़ैल गया. जानकारी मिलने पर पुलिस गांव पहुंची पुलिस ने तनाव के माहौल पर काबू कर हालात को नियंत्रित किया . पुलिस ने दोनों पक्षों के विरूद्ध बलवे सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. जानकारी के मुताबिक सुबह 8 बजे बृखभान धाकड जब बाइक पर पानी की कट्टी टांगकर अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में अनिल धाकड बृखभान की बाइक से टकरा गया और पानी की कटटी फैल गई. जिस पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई यहां अनिल ने बृखभान की मारपीट कर दी. घटना में घायल बृखभान ने बताया कि अनिल ने अपने परिवार के सदस्यों को बुला लिया जो हाथों में लाठी, लुहांगी, फरसे और कुल्हाडी लेकर आ धमकी और उन्होंने उसके परिवार पर हमला बोल दिया. महिलाएं बीच बचाव करने आई तो उन्हें भी मारा गया और घर में तोड़फोड़ करना शुरू कर दी.

इस घटना में बृखभान, शिशुपाल, राजरूप, भारती, सीताराम, रामप्रकाश, भूरी, कोचाबाई, मनीषा धाकड घायल हुए तो वहीं दूसरे पक्ष से चुन्नीलाल, मुरारीलाल, हरज्ञान, मलूका और नरेश घायल हो गए. जिनमें से बृखभान, चुन्नीलाल और मुरारी की हालत गंभीर है. इस मामले में सतनवाडा थाना प्रभारी जयसिंह यादव, ने बताया कि ग्राम कांकर में पानी फैलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था और गांव में तनाव फ़ायदा हो गया था . मौके पर पहुंचकर हालात पर नियंत्रण किया दोनों पक्षों के विरूद्ध मामला दर्ज़ कर लिया है. इस घटना में दोनों पक्षों के 15 लोग घायल हैं.

Most Popular

- Sponsored Advert -