रायगढ़ हादसा: बिल्डिंग के मलबे में से अब तक निकल रहे शव, 15 लोगों की मौत
रायगढ़ हादसा: बिल्डिंग के मलबे में से अब तक निकल रहे शव, 15 लोगों की मौत
Share:

रायगढ़: मुंबई से 170 किमी रायगढ़ जिले के महाड़ कस्बे में सोमवार की देर शाम पांच मंजिला बिल्डिंग ढह गई थी. हादसे में अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है. बीते 36 घंटे से राहत और बचाव का काम चल रहा है. मलबे में अभी भी एक शख्स के फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है. मंगलवार को बचाव कार्य के दौरान दो लोगो को जिंदा बचा लिया गया है. इसमें एक 4 साल का बच्चा और 64 वर्षीय महिला थी. 

बच्चे के जीवित मिलने की खुशी अधिक देर तक नहीं टिक सकी और आधे घंटे से भी कम वक़्त में उसी जगह से उसकी 30 वर्षीय मां नौशीन नदीम बंगी की लाश बरामद की गई. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस हादसे में बच्चे की दो बहनों आयशा (सात) और रुकैया (दो) के शव भी कुछ देर बाद बरामद किए गए. अधिकारियों के मुताबिक, 19 घंटे तक मलबे के भीतर रहने के बाद मोहम्मद नदीम को NDRF के जवानों ने वहां प्रतीक्षारत एम्बुलेंस तक पहुंचाया.  

पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता नदीम बंगी दुबई में नौकरी करते हैं और मंगलवार दोपहर को वह महाड पहुंच गए. इस बारे में NDRF ने एक वीडियो शेयर किया है. इसमें बच्चे को मलबे से निकालने और उसे स्ट्रेचर पर रखते हुए देखा जा सकता है. पुलिस ने मंगलवार को तारिक गार्डन के बिल्डर और आर्किटेक्ट समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बिल्डर फारुक काजी, सलाहकार बाहुबली धामने और आर्किटेक्ट गौरव शाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.   

भारत ने पाक के इन झूठों से उठाया पर्दा

नवलनी मामले की जांच करने से रूस ने किया मना

ऑस्ट्रेलियाई विमान कंपनी से बाहर होंगे कई कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -