कोरोना संक्रमित यात्री को फ्लाइट में कराइ यात्रा, दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगी रोक
कोरोना संक्रमित यात्री को फ्लाइट में कराइ यात्रा, दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगी रोक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अभी देश में पूरी तरह से विमान सेवा आरंभ नहीं हुई है, किन्तु सीमित संख्या में विमान उड़ान भर रहे हैं. जयपुर से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में बीते दिनों एक पैसेंजर कोरोना वायरस पीड़ित पाया गया था. इस घटना के बाद दुबई से इस एयरलाइंस की फ्लाइट्स पर 15 दिन की रोक लगा दी गई है. 

जानकारी के अनुसार, 4 सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए फ्लाइट गई थी. इसमें एक यात्री ने यात्री की थी, जो कि पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित था. इसके बाद भी एयरलाइंस ने उस पैसेंजर को ट्रेवल करने दिया. दुबई के एविएशन डिपार्टमेंट ने इसे नियमों का उल्लंघन करार दिया है. इसी कारण दुबई से भारत के लिए उड़ान भरने वाली सभी एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान पर रोक लगा दी गई है. ये निलंबन 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा. 

यही नहीं, एयरलाइंस को आदेश दिया गया है कि उस फ्लाइट में जो भी लोग आए थे जिन्हें क्वारनटीन और उपचार की आवश्यकता है. उसका खर्चा भी अब एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से भरा जाएगा. इस कार्रवाई के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी कुछ उड़ानों को शारजाह के लिए डायवर्ट कर दिया है. भारत सरकार को भी इसके संबंध में जानकारी दी गई है. जिसके बाद आने वाली 15 दिनों की फ्लाइट्स पर फैसला किया जाएगा.

पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई कटौती, इतनी हुई कीमत

भारत समेत इन चार देशों के बीच बनेगा व्यापारिक समूह, चीन का वर्चस्व होगा समाप्त

SBI के एटीएम से 10 हजार रुपये की निकासी के लिए कल से आवश्यक हो जाएगा ओटीपी, ऐसे करेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -