खरगोन में हुई 15 कौओं की मौत,  जांच के बाद होगी बर्ड फ्लू की पुष्टि
खरगोन में हुई 15 कौओं की मौत, जांच के बाद होगी बर्ड फ्लू की पुष्टि
Share:

खरगोन: इंदौर में 50 कौओं के बाद अब खरगोन से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के कसरावद क्षेत्र में भी 3 दिन में 15 कौओं की मौत हो गई है। बताया जा रहा है इन सभी कौओं की मौत इलाके के महादेव मंदिर के पहाड़ी क्षेत्र स्थित बरगद से गिरकर हुई है। अब इन मौतों को देखने के बाद बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है। कहा जा रहा है इन सभी कौओं के शवों को लैब में जांच के लिए भेजा जा चुका है। अब जब जांच रिपोर्ट सामने आएगी तब यह स्पष्ट हो जाएगा कि इनकी मौत कैसे हुई।

वैसे जिले में एक कोयल की भी मौत की खबर सामने आई है। महादेव मंदिर से जुड़े जितेंद्र गिरी ने इस बारे में बताया परिसर के पास बरगद के पेड़ पर कौए रहते हैं, लेकिन पिछले 3 दिनों में पक्षी पेड़ से गिर रहे हैं। आगे उन्होंने बताया कि 'उन्हें बचाने के लिए पानी भी पिलाया गया था, लेकिन वे बच नहीं पाए।' उनका कहना यह भी है कि 'इन कौओं की मौत पेड़ से गिरने के कुछ देर बाद ही हो जा रही है। अभी भी कुछ मरे हुए कौए पेड़ में लटके हुए हैं।'

वैसे हम आपको यह भी बता देन कि इससे पहले इंदौर के डेली कॉलेज परिसर में पिछले तीन दिनों में 50 कौओं की मौत हुई थी। उस दौरान हुई जांच के बाद 2 कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई थी। अब चिड़ियाघरों के पक्षियों में वायरस न फैले इसलिए उनके एनक्लोजर में छिड़काव किया जा रहा है और उनकी विशेष देखरेख भी की जा रही है।

अली गोनी ने घुटने पर बैठकर किया जैस्मिन को शादी के लिए प्रपोज, एक्ट्रेस ने दिया यह जवाब

इंस्टा पर अंकिता लोखंडे के हुए 3 मिलियन फॉलोवर्स, ट्रोल हुई एक्ट्रेस

प्रख्यात मलयालम कवि और गीतकार अनिल पनाचुरन का हुआ देहांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -