दुनिया के 15 देश हिन्दू राष्ट्र बनने के लिए तैयार, बस भारत करे शुरुआत- स्वामी निश्चलानंद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी गंगासागर मेले में मकर संक्रांति के अवसर पर शाही स्नान करने के लिए पहुंचे पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने हिंदू राष्ट्र की संकल्पना पर जोर दिया है। शंकराचार्य स्वामी ने कहा है कि उनकी 52 देशों के उच्च प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई है, जिसमें मॉरीशस, भूटान सहित 15 देशों के प्रतिनिधियों ने साफ़ कहा है कि यदि भारत खुद को हिंदू राष्ट्र घोषित करता है तो वे भी इस दिशा में आगे बढ़ेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने विश्व के एकमात्र हिंदू राष्ट्र नेपाल को लेकर बात करते हुए कहा कि, नेपाल अब चीन की कठपुतली बनता जा रहा है। उसको लेकर हमारी विदेश नीति में कमी आई है। इसके साथ ही स्वामी जी ने पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं को लक्षित करने पर भी अपनी चिंता प्रकट की है। उन्होंने बाग्लादेश में हिंदू मंदिरों और देवी-देवताओं को निशाना बनाए जाने और प्रतिमाओं को तोड़ने पर नाराजगी जताई है।

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती कहते हैं कि पूरे विश्व में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कहीं भी सहन नहीं किया जाएगा। उनका कहना है कि यदि भारत में अल्पसंख्यक आराम से रहते हैं तो बांग्लादेश में हिंदू क्यों नहीं रह सकते हैं? उन्होंने कहा कि आखिर बांग्लादेश भारत से ही निकला था।

'आतंकियों का समर्थन' कर रहा था Twitter, जैसे ही कोर्ट पहुंचा मामला अक्ल आ गई ठिकाने

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -