15 अगस्त पर जनधन खाताधारकों को मिलेगी ख़ुशख़बरी, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ऐलान

Aug 12 2018 03:20 PM
15 अगस्त पर जनधन खाताधारकों को मिलेगी ख़ुशख़बरी, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे ऐलान

नई दिल्ली। 15 अगस्त के मौके पर जनधन खाताधारियों को मोदी सरकार की तरफ से एक बड़ी ख़ुशख़बरी मिल सकती है। इस दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करते हुए 32 करोड़ से अधिक जनधन खाताधारकों के लिए विभिन्न लाभों की घोषणा कर सकते हैं। 

मेलबर्न के फन फेयर में बॉलीवुड स्टार्स ने इस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस

सूत्रों के अनुसार खबर है कि इस दिन पीएम मोदी  प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत खाताधारकों के लिए ओवरड्राफ्ट सुविधा को 5000 से दोगुनी कर 10,000 रुपए करने का ऐलान कर सकते है। इसके साथ ही रूपे कार्डधारकों के लिए मुफ्त दुर्घटना बीमा एक लाख रुपए से बढ़ा कर डेढ़ लाख किया जा सकता है।दरअसल  प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) का दूसरा चरण 15 अगस्त को समाप्त हो रहा है और आगे के लक्ष्य को हासिल करने के लिए इसमें कुछ बदलाव और सुधर किये जायेंगे और प्रधानमंत्री द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिया जाने वाला संबोधन इस प्रकार की घोषणा के लिए बेहतर मंच शाबित हो सकता है।

भारत के साथ दुनिया के ये देश भी मनाते हैं स्वतंत्रता दिवस

आपको बता दें कि पीएमजेडीवाई की शुरुआत अगस्त 2014 में की गई थी। इसका पहला चरण 14 अगस्त 2015 को पूरा हुआ था और इसमें मूल बैंक खाता और रूपे डेबिट कार्ड पर जोर दिय  गया था । पिछले साल 32.25 करोड़ जनधन खाते खुले थे जिनमे में 80,674.82 करोड़ रूपए जमा हैं।

ख़बरें और भी 

15 अगस्त पर मांस-मटन बेचने पर दुकान होगी सील

Amazon Freedom Sale: इन 6 स्मार्टफोन्स पर पाएं 20000 रुपये तक का ऑफर

Independence Day Special: पेटीएम, अमेजन पर मिल रहे हैं गजब के ऑफर

 

 

?