14 वर्षीय लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, मचा बवाल
14 वर्षीय लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, मचा बवाल
Share:

सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा में 14 वर्षीय की नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म दिया है। जच्चा एवं बच्चा दोनों ही स्वास्थ्य हैं। चिकित्सालय ने इसकी खबर बाल कल्याण समिति एवं पुलिस को दी। बाल कल्याण समिति के पहल पर सिमडेगा के महिला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके गांव के ही रहने वाले जयराम नायक ने डरा धमका कर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाया था। वह जब गर्भवती हो गई, तो गांव में एक बैठक हुई। इसमें गांव के लोगों ने युवक पर शादी का दबाव बनाया। तत्पश्चात, युवक गांव से फरार हो गया। लड़के के घरवालों का कहना है कि वह कमाने दूसरे शहर गया है। दरअसल, लड़की के माता-पिता को पता चला कि उनकी बेटी गर्भवती है, तो उन्होंने उसका विद्यालय जाना भी बंद करा दिया। वह घर में ही रहने लगी। इस के चलते लड़की के भाई की तबीयत खराब होने पर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। लड़की जब भाई को देखने चिकित्सालय पहुंची, तो वहां काम करने वाली महिला नर्स की नजर नाबालिग पर पड़ गई।

नर्स को शक हुआ कि वह गर्भवती है तथा खून की भी कमी है। उसकी जांच कराई गई, तो खून की कमी की खबर प्राप्त हुई। उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया एवं खून चढ़ाया गया। इसी के चलते नाबालिग को प्रसव पीड़ा होने लगी। तत्पश्चात, उसने नॉर्मल डिलीवरी से बेटे को जन्म दिया। चिकित्सालय प्रशासन ने नाबालिग के मां बनने की खबर पुलिस एवं बाल कल्याण समिति को दी। खबर प्राप्त होते ही बाल कल्याण समिति के सदस्य सदर चिकित्सालय पहुंचे। मामला बाल कल्याण समिति के पहल पर सिमडेगा के महिला थाने में दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, नाबालिग के परिवार वालों ने गर्भवती होने की खबर पुलिस में शर्म और लोक लज्जा की वजह से नहीं दी थी।

हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?

अब इस राज्य में बरपा लंपी वायरस का कहर, हजारों मवेशियों की गई जान

भड़की चिंगारी और भस्म हो गया पूरा परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -