इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा, 19 नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, अब इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1485 पहुंच गई है, यहां अब तक 68 लोगों की इससे जान जा चुकी है. बुधवार को इंदौर में 19 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और तीन मौतों की भी पुष्टि हुई है. शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. सीएमएचओ के मुताबिक 286 सैंपल जांचे गए थे इनमें से 267 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. अब तक 7641 मरीजों के सैंपल जांचे जा चुके हैं वही 200 से अधिक मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी भी हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जो मरीज मिले हैं उनमें से लगभग सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों में या पॉजिटिव मरीज के ही रिश्तेदार हैं.

बता दें की जिन तीन मरीजों की मौत हुई है उनमें चंदन नगर निवासी 64 वर्ष के पुरुष, ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी 69 वर्ष के पुरुष और पाटनी पुरा निवासी 40 वर्षीय पुरुष शामिल है. इनमें से एक मरीज की मौत 18 अप्रैल और 2 मरीजों की मौत 27 अप्रैल को हो चुकी है जिसकी पुष्टि 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने की है. मंगलवार को जांचे गए सैंपल में 94 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्राइवेट लैब में भेजे गए सैंपल कि यह जांच रिपोर्ट आई है. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज भेजे गए सैंपल और पांडिचेरी भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट भी इनमें शामिल है.

वहीं, इंदौर के लिए थोड़ी सुखद की खबर ये है की कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने की रफ्तार भी तेज हो रही है. अभी तक 200 से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. अरविन्दो मेडिकल कॉलेज में लगभग 80 ऐसे मरीज और हैं जिनकी दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है. अब इनके एक्स-रे और ब्लड टेस्ट के बाद छुट्टी कर दी जाएगी. 30 मरीज कोविड केयर सेंटर में भी ऐसे हैं जिनकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. गुरुवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से 14 मरीजों की छुट्टी की जाएगी. यहां पर इन मरीजों के अलावा और भी ऐसे मरीज हैं जिनकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है.
 

यहां पर तबाही मचा रहा कोरोना, एक ही दिन में तीन की मौत

शिवराज से लेकर पीएम मोदी तक ने जताया इरफ़ान की मौत पर दुःख

आंध्र प्रदेश : राज्य में अब तक 73 लोग हुए कोरोना संक्रमित, इतने मरीज ठीक होकर लौटे घर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -