असम में जहरीली शराब बनी यमराज, अब तक 143 की मौत 300 अस्पताल में भर्ती

गुवाहाटी: असम में ज़हरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है, अब ये मौतों का आंकड़ा 143 हो गई है. इसकी पुष्टि राज्य के आबकारी विभाग के मंत्री परिमल शुक्ल वेद ने की है. अधिकारियों के अनुसार 300 से अधिक लोग घायल हैं जिनमें कई की हालत नाजुक बनी हुई है. ये सभी पीड़ित गोलाघाट और जोरहाट ज़िले के चाय बागानों में मजदूरी करते थे. इन मरने वालों में कई महिलाएं भी शामिल हैं.

यहां मिलेगी हर माह 55 हजार रु सैलरी, National Institute of Technology Trichy में करें अप्लाई

गोलाघाट ज़िले के पुलिस अधीक्षक पुष्कर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी भी गोलाघाट और जोरहाट के मेडिकल कॉलेजों में बड़ी तादाद में लोग भर्ती हैं. गोलाघाट अस्पताल में उपचार करा रहे 35 वर्ष के बीरेन घटवार ने बताया है कि गुरुवार को चाय बागान से वापस आने  के बाद उन्होंने शराब पी थी. उन्होंने बताया है कि, "मैंने आधा लीटर शराब खरीदी थी और खाना खाने से पहले पी थी. शुरू में तो सब कुछ सामान्य लगा, किन्तु कुछ देर बाद सिर में तेज़ दर्द होने लगा."

सैलरी 44 हजार रु, Bhubaneswar में निकली नौकरियां

उन्होंने बताया है कि "सिरदर्द इतना अधिक बढ़ गया कि मैं खाना भी नहीं खा पाया और न ही सो पाया." बीरने सुबह तक बेचैन होने लगे और उनकी छाती में भी तेज़ दर्द होने लगा. इसके बाद उनकी पत्नी उन्हें अस्पताल लाइ. यहां शुरुआती उपचार के बाद स्थिति नहीं संभलने पर बीरेन को ज़िला अस्पताल रेफर किया गया.

खबरें और भी:-

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -