पाकिस्तान की सीमा पर 1400 नए बंकर बनेंगे -  राजनाथ सिंह
पाकिस्तान की सीमा पर 1400 नए बंकर बनेंगे - राजनाथ सिंह
Share:

भोपाल : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले देशवासी सामरिक तौर से बहुत महत्वपूर्ण हैं . इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए 1400 नए बंकर बनाने के आदेश दिए हैं. यह बात उन्होंने प्रेस वार्ता में कही .

बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह केन्द्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के नव-निर्मित भवन का उदघाटन के लिए आए थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वरिष्ठ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे. बाद में प्रेस से विस्थापित कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास संबंधी सवाल पर कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार को जमीन आवंटित होते ही यह कार्य भी कर दिया जाएगा. गृह मंत्री ने पाकिस्तान के बीच के रिश्ते को संवेदनशील माना. भारत पाक से सामान्य संबंध चाहता है, लेकिन इसके लिए सबसे पहले पड़ोसी देश को आतंकवाद को समर्थन देना बंद करना पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि इस मौके पर गृह मंत्री ने पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों से कहा कि थानों में इस तरह का माहौल बनाएं कि जिससे वहां पर न्याय की आस में आने वाले नागरिकों को असहज महसूस नहीं हो . उन्होंने पुलिस वालों से पेशेवर रूप से पूरी तरह दक्ष होने को कहा. केन्द्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के लिए चार सौ एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए मध्यप्रदेश सरकार की तारीफ़ की .

यह भी देखें

राजनाथ-कल्याण पहले खाली करेंगे अपने सरकारी बंगले

कश्मीर: नहीं मान रहा पाक, बारूदी खेल जारी है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -