CAA-NRC के खिलाफ 14 विपक्षी दलों ने दिखाई एकता, निमंत्रण के बाद भी शामिल नहीं हुई ये चार पार्टियां
CAA-NRC के खिलाफ 14 विपक्षी दलों ने दिखाई एकता, निमंत्रण के बाद भी शामिल नहीं हुई ये चार पार्टियां
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के नेतृत्व में सोमवार को विपक्षी दलों की मीटिंग हुई. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में बुलाई गई इस बैठक में एक दर्जन से ज्यादा विपक्षी दल शामिल हुए, किन्तु कुछ बड़े दल शामिल नहीं हुए. महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सरकार चला रही शिवसेना को इस बैठक के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया था. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में भड़की हिंसा, नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध और देश की वर्तमान स्थिति पर कांग्रेस ने विपक्ष की बैठक बुलाई थी.

इस बैठक में समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), DMK और TMC शामिल नहीं हुए हैं. हालांकि सीपीएम, सीपीआई, राजद सहित कुल 14 पार्टियां बैठक में शामिल हुई. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस बैठक में उपस्थित रहे. झारखंड में सरकार गठन के बाद राहुल गांधी पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल हुए. राहुल गांधी लगभग दो सप्ताह बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में आए हैं. इससे पहले वो झारखंड में कांग्रेस-झामुमो की सरकार गठन के दौरान नज़र आए थे. राहुल गांधी ने बीते दिनों हुई कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में भी भाग नहीं लिया था. हालांकि, इस दौरान वह ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोल रहे थे.

अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द

अफ़ग़ानिस्तान: तालिबानी हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो अन्य घायल

बलूचिस्तान में भारी बर्फ़बारी और बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 7 जिलों में इमरजेंसी लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -