यहाँ मिला 14 पैर वाला अजीबोगरीब कॉक्रोच, देखने वालों के उड़े होश
यहाँ मिला 14 पैर वाला अजीबोगरीब कॉक्रोच, देखने वालों के उड़े होश
Share:

आज के समय में कई ऐसी खबरें हैं जो हैरान कर जाती है. ऐसे में हाल ही में एक अजीबोगरीब जानवर मिला है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल हाल ही में हिंद महासागर में एक ऐसा अजीबोगरीब कॉक्रोच मिला है, जिसे देखने वाले हैरान रह गए. बताया जा रहा है इस कॉकरोच के सामन्य कॉक्रोच से अधिक पैर हैं और यह कॉक्रोच आकार में भी काफी बड़ा है. जी दरअसल हम सभी ने अक्सर देखा है कि जमीन पर चलने वाले कॉक्रोच के 6 पैर होते हैं. लेकिन कहा जाता है यह समुद्री कॉक्रोच है और इसके कुल 14 पैर हैं.

वैसे हिंद महासागर में पहली बार यह अजीबोगरीब कॉक्रोच नजर आया है और इसे देखकर सभी के होश उड़ गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इस कॉक्रोच को सिंगापुर के एक रिसर्चर ने पकड़ा है. वहीं एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, यह कॉक्रोच नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के पीटर एनजी और उनके सहयोगियों को समुद्री रिसर्च के दौरान पाया गया है. इस कॉक्रोच के सामने आने के बाद इसकी प्रजाति का बॉयोलॉजिकल नाम "बाथिनोमस रक्ससा" रखा गया है. इसी के साथ इस कॉक्रोच को डीप सी कॉक्रोच या जायंट सी कॉक्रोच भी कहा जा सकता है. बताया जा रहा है यह कॉक्रोच समुद्र के गहरे भाग में रहता है और इसका मिलना मुश्किल होता है.

बीते दिनों ही नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के रिसर्च टीम ने इंडोनेशिया के वेस्ट जावा के तट से गहरे समुद्र में 14 दिनों का एक अभियान शुरु किया था. इसी अभियान के तहत इसे खोजा गया है. यह कॉक्रोच समुद्री आइसोपॉड की प्रजाति का क्रस्टेशियन जीव बताया जा रहा है. यह जमीन के कॉक्रोच से काफी मिलता जुलता दिखाई दे रहा है.

लॉकडाउन में बिल्ली के कारण प्रेग्नेंट हुई पत्नी, युवक ने सुनाई दर्दभरी दास्ताँ

बटर चिकन के लिए तय किया 32 किमी का सफर लेकिन, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

ओडिशा में मिला एक दुर्लभ कछुआ, रंग देख लोग हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -