आतंकी संगठन ISKP में भर्ती हुए केरल के 14 जिहादी, भारत पर भी मंडराने लगा खतरा
आतंकी संगठन ISKP में भर्ती हुए केरल के 14 जिहादी, भारत पर भी मंडराने लगा खतरा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमलों के बाद बड़ा खुलासा सामने आया है। इस खुलासे के बाद भारत की समस्या बढ़ सकती है। काबुल पर कब्जा जमाने के बाद आतंकी संगठन तालिबान ने बगराम जेल से केरल के 14 लोगों को रिहा कर दिया और ये सभी आतंकी समहू इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत (ISKP) में भर्ती हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी संगठन में शामिल हुए केरल के निवासियों ने ही 26 अगस्त को काबुल में तुर्कमेनिस्तान दूतावास के बाहर विस्फोट करने की साजिश रची, हालांकि, इसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 14 केरलवासियों में से एक ने अपने घर से संपर्क किया, जबकि बाकि 13 अभी भी काबुल में इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत यानी ISKP आतंकी संगठन के साथ फरार हैं। 

बता दें कि 2014 में इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया और लेवंत के मोसुल पर कब्जा करने के बाद मलप्पुरम, कासरगोड और कन्नूर जिलों के रहने वाले मिडिल ईस्ट में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए भारत से चले गए थे। इसमें से कुछ आतंकियों के परिवार ISKP के तहत बसने के लिए अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत पहुंच गए हैं। केरलवासियों के आतंकी संगठन में भर्ती होने के बाद भारत की चिंता स्वाभाविक बढ़ गई है। भारत को चिंता है कि आतंकी संगठन देश को बदनाम करने के लिए इनका उपयोग कर सकते हैं। 

1 दिन में लगाए एक करोड़ टीके, भारत के टीकाकरण अभियान का 'मुरीद' हुआ WHO

हैद्राबाद के इस शहर में कोरोना टीकाकरण के लिए बढ़ाई जा रही है जागरूकता

पुडुचेरी अनलॉक के साथ अगले माह से खोले जानेगे इन कक्षाओं तक के स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -