2 साल से बिना वीज़ा के नोएडा में रह रहे 14 चीनी नागरिक गिरफ्तार
2 साल से बिना वीज़ा के नोएडा में रह रहे 14 चीनी नागरिक गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स (LIU) और पुलिस की जॉइंट टीम ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर-48 से 14 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया। इनमें एक महिला भी शामिल है। ये सभी वीजा अवधि ख़त्म होने के बाद भी गैरकानूनी तौर पर नोएडा में रह रहे थे। पुलिस ने सभी को दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया है। नोएडा जोन DCP राजेश एस ने बताया कि LIU को जानकारी मिली थी कि कुछ चीनी नागरिक अवैध रूप से नोएडा में रह रहे हैं। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस और LIU की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए सेक्टर-49 थाना क्षेत्र में गैर कानूनी रूप से रहने वाले 14 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया। इनमें एक महिला भी शामिल है। हिरासत में लिए गए लोगों की शिनाख्त जूनहुई यीन, चौनलियू गौंग, होंगलिन, शिलॉग गैंग, जिताओ झंग, महिला फियान टंग, टन यंग, जिआओगैंग, यिंगली, झी लियू, ताओ वांग, डाओ लिन झंग, पेन और हौंग के तौर पर हुई है। ये सभी चीन के अलग-अलग शहरों के रहने वाले हैं।  

DCP का कहना है कि हिरासत में लिए गए सभी चीनी नागरिकों का वीजा 2020 में ख़त्म हो गया था। इसके बाद से यह अवैध रूप से नोएडा में रह रहे थे। पुलिस ने सभी को दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया। DCP का कहना है कि सभी नागरिकों ने वीजा वृद्धि के लिए अर्जी दी थी। इनके आवेदन को नामंजूर कर दिया गया था। इसके बारे में इन्होंने LIU समेत अन्य संबंधित एजेंसियों को कोई जानकारी नहीं दी। पुलिस की ओर से दिल्ली स्थित संबंधित विभागों को इनके बारे में सारी जानकारी उपलब्ध करा दी गई है।

आइसक्रीम खिलाने के बहाने 9 वर्षीय मासूम को कमरे में ले गया शख्स, फिर जो किया...

7 वर्षीय मासूम पर मां-बाप ने किया जुल्म, कर दी ऐसी हालत जानकर काँप उठेगी रूह

खाटू श्याम मंदिर के पुजारी के साथ साढ़े 3 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -