देहरादून में डेंगू ने पसारे पैर, 132 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

Aug 03 2019 03:54 PM
देहरादून में डेंगू ने पसारे पैर, 132 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. प्रतिदिन डेंगू के नए-नए मामले सामने आते जा रहे हैं. शनिवार को 30 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने का बाद ये आंकड़ा अब 132 तक पहुंच गया है. एक ओर विभाग डेंगू की रोकथाम व बचाव के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर डेंगू की बीमारी फैलाने वाले मच्छर की सक्रियता निरंतर बढ़ती जा रही है. 

डेंगू के मरीजों की बढ़ती तादाद के मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग ने दून हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज में जहां 16 बेड का अतिरिक्त आईसोलेशन वॉर्ड बनवाया है,  वहीं 8 बेड का आईसोलेशन वार्ड पहले से ही अस्पताल में मौजूद है.  इसके अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों में भी आईसोलेशन वार्ड बनवाए जाने का कार्य चल रहा है. अब जब डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तो स्वास्थ्य विभाग अब लोगों को जागरूक करने में लगा हुआ है.

अब जाकर दवा का छिड़काव करने और फोगिंग का काम किया जा रहा है. वहीं, प्रशासन द्वारा सरकारी और निजी अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है. चिकित्सकों को निर्देश दिए गए हैं कि डेंगू पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए अलग वार्ड बनाया जाए और इलाज में किसी तरह की कोताही न बरती जाए. 

कमांडो 3 की रिलीज से पहले विद्युत ने जंगली के लिए विदेश में जीते दो अवॉर्ड

लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट

आखिर क्या है NMC बिल? जिसके खिलाफ पांच दिनों से हड़ताल पर हैं देशभर के डॉक्टर्स