पिछले 2 सालों में आंध्रप्रदेश पुलिस विभाग को दिए जा चुके है 130 पुरस्कार: डीजीपी गौतम सवांग
पिछले 2 सालों में आंध्रप्रदेश पुलिस विभाग को दिए जा चुके है 130 पुरस्कार: डीजीपी गौतम सवांग
Share:

आंध्र प्रदेश के डीजीपी गौतम सवांग ने कहा कि पिछले दो वर्षों में अब तक आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग को 130 पुरस्कार दिए गए हैं और इन पुरस्कारों ने पुलिस विभाग की जिम्मेदारी बढ़ा दी है। उन्होंने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग को प्रौद्योगिकी श्रेणी में पांच राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग के कर्मचारियों की सभी स्वास्थ्य जानकारी को डिजिटल हेल्थ प्रोफाइल के माध्यम से शामिल किया गया, जिसने पुरस्कार भी जीता।

उन्होंने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग को अब तक 'दिशा ऐप' और महिलाओं की सुरक्षा के लिए 17 पुरस्कार मिले हैं और कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय किए हैं। डीजीपी ने कहा, "दिशा ऐप के लॉन्च होने के बाद से, राज्य में अब तक 46,66,841 लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है।" आंध्र प्रदेश दिशा अधिनियम महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बलात्कार के मामलों के अपराधियों के लिए मौत की सजा जैसी कड़ी सजा का प्रावधान करने के लिए पेश किया गया था। 

डीजीपी ने कहा कि एपी देश में पासपोर्ट सेवा में भी सबसे आगे है। इस पुलिस सेवा ऐप के माध्यम से पुलिस विभाग में पारदर्शिता का बड़ा मंच। उन्होंने कहा, "हर सोमवार को हम सभी जिलों के एसपी कार्यालयों में स्पंदन कार्यक्रम आयोजित करते हैं, जहां अधिक महिलाएं स्पंदन कार्यक्रम में शिकायत करने के लिए आगे आ रही हैं।"

सिद्धार्थ की यादों में खोए शहनाज के भाई, पोस्ट लिखकर बदल दी अपनी इंस्टाग्राम डीपी

सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज को लेकर हुई कवरेज से नाराज स्टार्स, जताया गुस्सा

अफ़ग़ान संकट के बीच अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से पीएम मोदी ने की बात, प्रमुख मुद्दा रहा 'आतंकवाद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -