13 वर्षीय हिन्दू लड़की को घर से घसीटकर ले गए, जबरन कबूल करवाया इस्लाम, फिर जबरदस्ती निकाह
13 वर्षीय हिन्दू लड़की को घर से घसीटकर ले गए, जबरन कबूल करवाया इस्लाम, फिर जबरदस्ती निकाह
Share:

सिंध : पाकिस्‍तान से एक बार फिर 13 वर्षीय एक हिंदू लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना सिंध प्रांत की बताई जा रही है। पीड़िता के परिवार वालों का कहना है कि पांच लोगों ने घर से लड़की का अपहरण कर लिया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह अपहरणकर्ता से करा दिया गया। यह मामला सिंध प्रांत के काशमोर के तंगवानी तालुका का है।

पाकिस्‍तानी मीडिया 'समा टीवी' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को 8 मार्च को पांच लोगों ने घर से किडनैप कर लिया। परिजनों की श‍िकायत पर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लड़की के पिता ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि पांच लोग उनकी बेटी को घर से घसीटकर ले गए और फिर बाहर खड़ी गाड़ी में बैठकर वहां से फरार हो गए।

लड़की के पिता के मुताबिक, उन्‍होंने अपनी बेटी को बचाने की पूरी कोशिश की, किन्तु अपहरकर्ता ने उन्‍हें धक्‍का देकर अलग हटा दिया। उन्‍होंने पुलिस को यह भी बताया कि वह पांच में से चार अपहरणकर्ताओं की शिनाख्त कर सकते हैं। उन्‍होंने पुलिस को उनके नाम भी बताए- मुश्‍ताक, भुराल, रुस्‍तम और मोहम्‍मद बक्‍स। इनमें से दो लोगों के पास पिस्‍तौल थी और जाते समय उन्‍होंने धमकी दी कि वह उनके रास्‍ते में न आए। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि लड़की का धर्म परिवर्तन दहारकी में खानका-ए-आलिया कादरिया भरचुंडी शरीफ के कार्यवाहक पीर अब्दुल खालिक की उपस्थिति में मंगलवार को कराया गया।

 

टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्राप्त करने के लिए गूगल मैप्स करेगा मार्गदर्शन

ऑस्ट्रेलिया शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कर रही है ये काम

खौफनाक: अफगान में हुआ बम ब्लास्ट, 8 लोगों ने गवई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -