अपने पिता के बच्चे की माँ बनेगी 13 साल की मासूम
अपने पिता के बच्चे की माँ बनेगी 13 साल की मासूम
Share:

कटनी ​: अभी उसके खेलने की उम्र गई नहीं कि अब उसे एक नई तैयारी करना पड़ रही है। जी हां, उसके गर्भ में उसका बच्चा पल रहा है जिसे वह जन्म देना चाहती है। अब वह बच्चे को जन्म देने के बारे में ही सोचती रहती है। उसकी चाहत है कि उसका बच्चा दुनिया देखे। दरअसल उसी के सौतेले पिता द्वारा दुष्कृत्य किए जाने के कारण बीते 8 माह से उसके गर्भ में बच्चा पलता रहा। अब वह अपने बच्चे को जन्म देने की तैयारी में लगी है।

हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के मांझी गांव की बच्ची की। इस बच्ची के साथ बीते 3 वर्ष से उसका सौतेला पिता दुष्कृत्य कर रहा था। हालांकि बच्ची ने अपनी मां को इस बात की जानकारी नहीं दी। जब बच्ची का पेट दर्द होने लगा तो मां उसे चिकित्सालय लेकर गई। चिकित्सकों ने पांच माह का गर्भ बच्ची को होने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने पिता को पकड़ लिया, पिता के जेल जाने पर मां ने बच्ची को कटनी में छोड़ दिया। जहां यह बच्ची अकेली दर्द से परेशान होती रही। कटनी में गैर सरकारी संस्था लिटिल स्टार फाउंडेशन द्वारा बच्चे को जन्म देने की तैयारी की जा रही है। संस्था के संस्थापक डाॅ. समीर ने कहा कि बच्ची की मां कटनी छोड़कर कहीं चली गई है।

अब यह बच्ची अकेली है। मामला सामने आया है कि बाल कल्याण समिति के माध्यम से बच्ची को संस्था में लाया गया। जहां से बच्ची की तबियत खराब होने पर उसे जबलपुर के चिकित्सालय में दाखिल करवाया गया है। जहां स्वास्थ्य लाभ मिलने के बाद मगर उसकी मानसिक हालत खराब हो जाने के बाद उसे बाल कल्याण समिति में भेज दिया गया। इस संस्थान ने बच्ची का प्रसव करवाने की तैयारी की है।

इस लड़की ने गर्भपात करवाने के बारे में विचार किया मगर बाद में इस बच्ची ने अपनी कोख में पल रहे बच्चे को जन्म देने की बात की। हालांकि बच्चे को पालने की राह आसान नज़र नहीं आ रही है। दरअसल बच्ची नाबालिग है। जिसमें वह केवल हस्ताक्षर से किसी और को यह गोद भी नहीं दिया जा सकता है। मगर उसके माता-पिता की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर बच्चा उन्हें भी नहीं सौंपा जा सकता। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -