कोलकाता में 13 साल की बच्ची ने दिया 3 लोगों को जीवनदान
कोलकाता में 13 साल की बच्ची ने दिया 3 लोगों को जीवनदान
Share:

कोलकाता: देश में मानवता का पर्याय बनी एक बच्ची ने मिसाल पेश की है। दरअसल दिमागी तौर पर मृत घोषित कर दी गई 13 साल की मधुस्मिता बायेन खुद तो कोमा के खिलाफ जंग हार गई, लेकिन उसके शरीर के अंग अन्य मरीजों के काम आ रहे हैं। बता दें कि मधुस्मिता की दोनों किडनी और लीवर एसएसकेएम सरकारी अस्पताल के तीन मरीजों में प्रतिरोपित किए गए हैं। बता दें कि बांकुरा जिले के मेजिया गांव की रहने वाली मधुस्मिता कुछ दिन पहले कोमा में चली गई थी। वहीं इलाज के दौरान बीते शनिवार को डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद उसके माता पिता ने उसके अंगदान का फैसला लिया।

दिल्ली: 9 दोस्तों ने मिलकर की बुजुर्ग डॉक्टर की हत्या

वहीं एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम दुर्गापुर मिशन अस्पताल के लिए रवाना हुई, जहां से टीम मधुस्मिता की दोनों किडनी, लीवर और कॉर्निया लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गई है। यहां बता दें कि आसनसोल पुलिस मुख्‍यालय के डिप्टी कमिश्नर अभिषेक मोदी ने बताया कि मधुस्मिता बायेन के अंग 170 किमी की दूरी तय कर दो घंटे में वर्धमान पश्चिम जिले से कोलकाता सड़क मार्ग से लाए गए। बता दें कि इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। 

बठिंडा में दो संदिग्ध पकड़े गए, अमृतसर ग्रेनेड हमले में हाथ होने का शक

गौरतलब ​है कि इन अंगों से अन्य मरीजों का सफल इलाज हो पाएगा। वहीं एसएसकेएम अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि मधुस्मिता की किडनी अभिषेक मिश्रा और मिथुन दलाल को लगाई गईं, जबकि लीवर संजीत बाला को प्रतिरोपित किया गया है। उसके माता पिता का कहना है कि उन्होने बेटी के अंगदान का फैसला इसलिए लिया ताकि दूसरों को जीवन मिल सके और उनकी बेटी इस रूप में जीवित रहे। 


खबरें और भी 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी रीवा में गरजे, कहा चुनाव करेगा आपका भाग्य तय

दिल्ली में बारिश होने से जल्द मिलेगी प्रदूषण से निजात

उत्तरप्रदेश: मां बाप की मर्जी के बिना शादी करने पर हुआ बेटे का ये हश्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -